DC ने किया सिविल अस्पताल के डेंगू वार्ड का दौरा

Edited By Punjab Kesari,Updated: 15 Sep, 2017 08:16 AM

dc visits civil hospital dengue ward

कपूरथला शहर सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में खतरनाक हद तक फैल चुकी डेंगू महामारी को लेकर पंजाब केसरी द्वारा शीर्षक ‘कपूरथला निवासी महिला की डेंगू से जालंधर में मौत, शहर में छाया डेंगू.......

कपूरथला (भूषण, मल्होत्रा): कपूरथला शहर सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में खतरनाक हद तक फैल चुकी डेंगू महामारी को लेकर पंजाब केसरी द्वारा शीर्षक ‘कपूरथला निवासी महिला की डेंगू से जालंधर में मौत, शहर में छाया डेंगू का खौफ’ प्रकाशित विशेष समाचार को पूरी गंभीरता से लेते हुए डी.सी. कपूरथला मोहम्मद तैयब ने वीरवार को सिविल अस्पताल कपूरथला का औचक दौरा करते हुए जहां डेंगू मरीजों के उपचार संबंधी डाक्टरों से जानकारी ली, वहीं उन्होंने मौके पर मौजूद सिविल सर्जन डा. हरप्रीत सिंह काहलों को कई दिशा-निर्देश दिए।

बताते चलें कि कपूरथला शहर में गत 2 सप्ताह से डेंगू बुखार को लेकर लगातार सामने आ रही भयानक तस्वीर तथा एक महिला की जालंधर के निजी अस्पताल में हुई मौत मामले को गंभीरता से लेते हुए डी.सी. कपूरथला मोहम्मद तैयब ने सिविल अस्पताल प्रशासन को अस्पताल काम्प्लैक्स को जहां पूरी तरह से गंदगी से मुक्त करने के निर्देश दिए, वहीं आसपास के क्षेत्रों में खड़े पानी को तुरंत साफ करवाने को कहा। डी.सी. कपूरथला के इस दौरे से सिविल अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मच गया।

डी.सी. ने सुखजीत आश्रम जाकर बच्चों का जाना हाल
डी.सी. मोहम्मद तैयब ने सिविल अस्पताल कपूरथला का दौरा करने के बाद सुखजीत आश्रम में पहुंच कर वहां रह रहे मंदबुद्धि बच्चों के स्वास्थ्य संबंधी निर्देश दिए, जिस दौरान डेंगू से पीड़ित 2 मंदबुद्धि बच्चों के संबंध में जानकारी भी ली।

डी.सी. ने सुखजीत आश्रम के आसपास के क्षेत्रों को गंदगी व अवैध कब्जों से मुक्त करवाने के लिए नगर कौंसिल को आदेश दिए तथा आसपास बनी झुग्गियों को दूसरे स्थानों पर शिफ्ट करने को कहा। इस मौके पर डी.सी. कपूरथला ने कपूरथला शहर सहित पूरे जिले को डेंगू से मुक्त करवाने के लिए लगातार चैकिंग करने की बात कही। 

शालीमार एवेन्यू की गोद में पल रहे हैं मच्छर 

गौरव के अनुसार शहर में डेंगू के चल रहे प्रकोप ने शहर निवासियों को जबरदस्त तरीके से हिला दिया है। रोजाना डेंगू पीड़ित मरीजों की गिनती में बढ़ौतरी हो रही है जिस कारण मरीज जालंधर व कपूरथला के निजी अस्पतालों में बड़ी संख्या में भर्ती हो रहे हैं। स्थानीय सरकारी अस्पताल में पूरी देखभाल न होने के कारण लोग निजी अस्पतालों का रुख कर रहे हैं। पर फिर भी प्रशासन का इस तरफ कोई ध्यान नहीं है जिसका सबूत शालीमार एवेन्यू में देखने को मिलता है।

कपूरथला के वार्ड नंबर-1 लक्ष्मी नारायण मन्दिर के नजदीक शालीमार एवेन्यू में दाखिल होने से पहले एक बड़े नाले से गुजरना पड़ता है। इस वडाला ड्रेन की बरसाती मौसम में साफ-सफाई उपरांत गंदगी निकालकर किनारे पर ही फैंक दी थी, जोकि आज भी वहीं है। इसके अतिरिक्त इस ड्रेन में खड़ा पानी मच्छरों को पाल रहा है। परंतु प्रशासन बेखबर है, किसी भी अधिकारी व कर्मचारी का ध्यान इस तरफ नहीं गया।

कालोनी निवासी विनोद अग्रवाल, ओम प्रकाश कटारिया, जसविन्द्र वालिया, पंडित सरदारी लाल, तिलक राज मडिय़ा, हैपी पुरी आदि ने बताया कि कालोनी में गंदगी का माहौल है। ड्रेन के किनारों पर गंदगी फैली हुई है। पशुओं के गोबर का अंबार लगा हुआ है जिस कारण कालोनी निवासियों ने पुरजोर मांग की है कि शालीमार एवेन्यू की साफ-सफाई की तरफ विशेष ध्यान देते हुए ड्रेन के किनारों से गंदगी को उठाया जाए व नाले के अंदर खड़े पानी का हल किया जाए।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!