शाहपुर कंडी बैराज बांध का निर्माण कार्य शीघ्र शुरू होगा: राणा गुरजीत सिंह

  • शाहपुर कंडी बैराज बांध का निर्माण कार्य शीघ्र शुरू होगा: राणा गुरजीत सिंह
You Are HereLatest News
Tuesday, November 14, 2017-9:49 AM

जुगियाल/ पठानकोट(शर्मा, आदित्य): शाहपुर कंडी बैराज बांध के निर्माण के लिए पंजाब सरकार पूरी तरह वचनबद्ध है तथा उनकी सरकार के प्रयासों से ही जम्मू कश्मीर सरकार के  साथ एग्रीमैंट को फिर से मान कर निर्माण कार्य को शुरू करने की पहल की जा रही है।

यह बात पंजाब सरकार के सिंचाई एवं ऊर्जा मंत्री राणा गुरजीत सिंह ने मोबाइल पर बात करने पर कही। उन्होंने बताया कि उनके ध्यान में आया है कि कुछेक लोग भ्रामक प्रचार करके बांध परियोजना के निर्माण कार्य को देरी से करने की बात कह रहे हैं जो कि सरासर बेबुनियाद व झूठ है। 

उन्होंने बताया कि यह प्रोजैक्ट नैशनल प्रोजैक्ट नीति के अधीन आया है, इसलिए इसे शुरू करने के लिए सारी शर्तें व नियमों को मद्देनजर रख कर ही काम शुरू होना है। इसके साथ ही कंडी क्षेत्र के गांवों को बांध परियोजना के सब स्टेशनों से बिजली देने के विषय पर भी बांध परियोजना पर बैठक कर पूर्ण सर्वेक्षण करके गांवों को बिजली देने के लिए कार्य भी किया जाएगा। बैराज बांध बनने से आर.एस.डी. से 600 मैगावाट पूरी क्षमता से, बैराज बांध से 206 मैगावाट तथा अन्य सहायक प्रोजैक्टों से भी लगभग 222 मैगावाट बिजली उत्पादन मिलेगा। पंजाब की 5 हजार हैक्टेयर तथा जम्मू-कश्मीर की 32173 हैक्टेयर भूमि को सिंचाई के लिए पानी मिलेगा।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन