कांग्रेस मनाएगी काला दिवस, विधानसभा स्तर पर होगा मोदी सरकार के जनविरोधी फैसले का विरोध

Edited By Punjab Kesari,Updated: 08 Nov, 2017 11:17 AM

congress protest

8 नवम्बर को नोटबंदी को एक साल पूरा हो रहा है। पिछले साल 8 नवम्बर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 500 और 1000 के नोट बंद करने का ऐलान किया था। कांग्रेस ने 8 नवम्बर को काला दिवस के तौर पर मनाने का फैसला किया है। कांग्रेसी कार्यकत्र्ता मोदी सरकार के...

जालंधर(चोपड़ा): 8 नवम्बर को नोटबंदी को एक साल पूरा हो रहा है। पिछले साल 8 नवम्बर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 500 और 1000 के नोट बंद करने का ऐलान किया था। कांग्रेस ने 8 नवम्बर को काला दिवस के तौर पर मनाने का फैसला किया है। कांग्रेसी कार्यकत्र्ता मोदी सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन करेंगे। 

इस संदर्भ में कांग्रेस द्वारा आज विधानसभा स्तर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और वित्त मंत्री अरुण जेतली के पुतले फूंके जाएंगे। विधायक राजिन्द्र बेरी, विधायक सुशील रिंकू, विधायक बावा अवतार हैनरी ने बताया कि मोदी सरकार ने देश की जनता के साथ धोखा किया है। लोकसभा चुनावों के दौरान देशवासियों के अच्छे दिन आने, विदेशों से काला धन वापस लाने, हरेक वर्ष करोड़ों नौजवानों को रोजगार देने, प्रत्येक व्यक्ति के बैंक खाते में 15-15 लाख रुपए जमा होने समेत अनेकों सब्जबाग दिखाए थे जोकि झूठे साबित हुए हैं। कांग्रेस विधायकों ने कहा कि जनता को सुविधाएं तो क्या देनी परंतु सत्ता पर काबिज होने के पश्चात लोगों को नोटबंदी और बाद में जी.एस.टी. के मक्कडज़ाल में उलझाकर रख दिया है। हैनरी, रिंकू व बेरी ने बताया कि नोटबंदी व जी.एस.टी. से जनता को कोई लाभ नहीं मिला अपितु भाजपा नेता मालामाल हो गए हैं और अब भाजपा द्वारा एकत्रित धन हिमाचल व गुजरात के चुनावों पर खर्च हो रहा है।

उन्होंने कहा कि  नोटबंदी के फैसले से न तो आतंकवाद रुका और न ही कालाधन सामने आया बल्कि देशवासियों को प्रभावित जरूर किया है और उनके काम-धंधे बंद हो रहे हैं। परंतु केंद्र सरकार नोटबंदी को अपनी उपलब्धि बताने में जुटी हुई है। कांग्रेस विधायकों ने कहा कि आज कार्यकत्र्ता सड़कों पर उतरकर मोदी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे और इन रोष प्रदर्शनों में विभिन्न एसो. के प्रतिनिधियों समेत आम जनता शामिल होगी। विधायक हैनरी ने बताया कि नार्थ विधानसभा हलका के कार्यकत्र्ता सुबह 11 बजे दोआबा चौक में एकत्रित होकर नोटबंदी के काले फैसले का विरोध करेंगे। विधायक सुशील रिंकू ने बताया कि वैस्ट हलका के कार्यकर्ता दोपहर 3 बजे बाबू जगजीवन राम चौक में केंद्र सरकार का पुतला फूंकेंगे। सैंट्रल विधानसभा हलका के विधायक राजिन्द्र बेरी ने बताया कि दोपहर 3 बजे ज्योति चौक में कांग्रेसी एकत्रित होंगे और भीतरी बाजारों में पैदल मार्च करते हुए कंपनी बाग चौक पहुंचेंगे और वहां पर प्रधानमंत्री मोदी और अरुण जेतली के पुतले फूंक कर रोष प्रदर्शन करेंगे । 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!