कांग्रेस सत्ता में आते ही पैट्रोल 3 व गैस सिलैंडर 15 रुपए सस्ता करेगी

Edited By Updated: 23 Jan, 2017 12:45 AM

congress in power petrol and rs 3 and 15 gas cylinders shall cheap

पंजाब विधानसभा चुनावों के लिए चुनावी घोषणा पत्र जारी करने के

जालंधर(धवन): पंजाब विधानसभा चुनावों के लिए चुनावी घोषणा पत्र जारी करने के बाद कांग्रेस ने आज राज्य की जनता के लिए कुछ और महत्वपूर्ण ऐलान किए हैं। पंजाब कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कै. अमरेन्द्र सिंह ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि कांग्रेस सत्ता में आते ही पैट्रोल पर वैट दरों को घटाकर उसकी कीमत में 3 रुपए प्रति लीटर की कमी लाएगी।


उन्होंने कहा कि अकालियों ने पैट्रोल पर वैट दरें पड़ोसी राज्यों की तुलना में काफी ऊंची रखीं, जिस कारण राज्य के लोगों को पड़ोसी राज्यों में जाकर पैट्रोल खरीदना पड़ता है तथा इस तरह लोगों पर भारी बोझ वैट दरों का पड़ा हुआ है। 

सरकार अगर पैट्रोल पर वैट दरें घटाती है तो इससे जनता को राहत तो मिलेगी ही परंतु साथ ही पैट्रोल की बिक्री बढऩे से राज्य सरकार की आमदन भी बढ़ जाएगी। उन्होंने कहा कि गैस सिलैंडर भी राज्य में महंगा दिया जा रहा है जिसे देखते हुए कांग्रेस ने निर्णय लिया है कि वह गैस सिलैंडर की कीमतों में 15 रुपए की कमी लाएगी। इसी तरह से सेवानिवृत्त सैनिकों व अद्र्धसैनिक बलों के जवानों को सरकारी बसों में मुफ्त यात्रा की सुविधा दी जाएगी। 


कालेज के विद्याॢथयों को भी सरकारी बसों में मुफ्त बस सेवा देने का निर्णय पार्टी ने लिया है। कैप्टन ने कहा कि गरीब परिवार की लड़कियों को वह पहले ही 12वीं तक मुफ्त शिक्षा देने का ऐलान कर चुके हैं। अकालियों द्वारा इंडस्ट्री को 8 रुपए प्रति यूनिट के हिसाब से बिजली दी जा रही है। इसे देखते हुए कांग्रेस ने पहले ही इंडस्ट्री को 5 रुपए प्रति यूनिट बिजली देने का वायदा किया है। अब कांग्रेस ने यह भी निर्णय लिया है कि वह बिजली पर लागू इलैक्ट्रिसिटी ड्यूटी में 10 प्रतिशत की कटौती कर देगी। इससे बिजली और सस्ती इंडस्ट्री को मिलेगी, जिससे राज्य में उद्योगों व व्यापारियों को लाभ होगा। 


उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने गरीब परिवारों को 6 मरले तक मुफ्त जमीन देने का निर्णय लिया है जबकि महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत आरक्षण का भी वायदा किया है। आटा-दाल स्कीम गरीबों के लिए जारी रखी जाएगी तथा साथ ही गरीबों को चायपत्ती व चीनी भी मुफ्त दी जाएगी। उन्होंने कहा कि पंजाब माफिया के नियंत्रण में चल रहा है। रेत-बजरी, शराब, केबल व ट्रांसपोर्ट पर माफिया राज हावी है। कांग्रेस सत्ता में आते ही माफिया राज को खत्म कर देगी। नशों का व्यापार करने वाले तस्करों तथा अकाली नेताओं की सांठगांठ को तोड़ते हुए उन्हें 4 सप्ताह के भीतर जेल की सलाखों के पीछे भेजा जाएगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!