संगत दर्शन की तरह सरकारी फंडों की बंदर बांट नहीं करेगी कांग्रेस सरकार : जाखड़

  • संगत दर्शन की तरह सरकारी फंडों की बंदर बांट नहीं करेगी कांग्रेस सरकार : जाखड़
You Are HerePunjab
Thursday, January 11, 2018-5:08 PM

जालन्धर (धवन): पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने कहा है कि संगत दर्शन की तरह मौजूदा कांग्रेस सरकार सरकारी फंडों की बंदर बांट नहीं करेगी क्योंकि पूर्व गठबंधन सरकार के कार्यकाल में सरकारी फंडों को इस तरह से बांट दिया गया जिसका कोई हिसाब ही नहीं रखा गया। जाखड़ आज कांग्रेस कार्यकत्र्ताओं से रू-ब-रू हो रहे थे। कांग्रेस कार्यकत्र्ताओं की समस्याओं को भी उन्होंने सुना तथा मौके पर ही कई समस्याओं का निपटारा करने के लिए दिशा-निर्देश भी जारी किए गए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह की सोच सरकारी फंडों का लाभ आम जनता तक पहुंचाने की है। इसीलिए किसानों का 2-2 लाख रुपए का ऋण माफ करने के मामले में अमरेन्द्र सरकार फूंक-फूंक कर कदम आगे बढ़ा रही है ताकि सही व छोटे किसानों तक इसका लाभ पहुंच सके। 


उन्होंने कहा कि पिछले 10 वर्षों में किसानों के ऊपर मुसीबतों के पहाड़ टूटते रहे। कभी उन्हें समय पर फसलों की कीमत नहीं मिलती थी तो कभी उनकी फसलों पर सफेद मक्खी का हमला हो जाता था परन्तु अमरेन्द्र सरकार बनने के बाद से न तो कपास की फसल पर सफेद मक्खी का हमला हुआ है और न ही किसानों को उनकी फसल की खरीद के बाद पेमैंट देने में देरी हुई है। अब मुख्यमंत्री ने चरणों में योग्य किसानों के ऋणों को माफ करना शुरू कर दिया है। कल भी जिस तरह से 580 करोड़ रुपए के और किसान ऋणों को माफ किया गया है वह सराहनी कदम है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा विभिन्न चरणों में  किसानों का कर्जा माफ कर दिया जाएगा तथा साथ ही मुख्यमंत्री ने कृषि श्रमिकों को भी इस योजना में शामिल करने का निर्णय ले लिया है। इससे खेत मजदूरों को भी लाभ मिलेगा। 


उन्होंने कहा कि अब सरकार ने समूचे ग्रामीण इलाकों में सड़कों की दशा सुधारने के लिए 2000 करोड़ रुपए का प्रबंध किया है। उन्होंने कहा कि पिछले 10 वर्षों में तो ग्रामीण सड़कों की हालत को सुधारने की तरफ बिल्कुल ध्यान नहीं दिया गया। उन्होंने कहा कि विपक्ष केवल अपने पांव प्रदेश की राजनीति में जमाने की फिराक में है परन्तु इसमें उसे इसमें सफलता मिलने वाली नहीं है क्योंकि जनता ने पिछले 10 वर्षों में केवल संताप ही झेला है।  इस अवसर पर अमरीका से आए अप्रवासी पंजाबी नेता गुरमीत सिंह गिल ने प्रदेश कांग्रेस के महासचिव कृष्ण कुमार बावा के साथ जाखड़ से मुलाकात की तथा उन्हें  बताया कि विदेशों में भी अमरेन्द्र सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की सराहना हो रही है। 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन