शताब्दी एक्सप्रैस के किसी कोच पर नहीं लिखा कोच नंबर

  • शताब्दी एक्सप्रैस के किसी कोच पर नहीं लिखा कोच नंबर
You Are HerePunjab
Tuesday, June 20, 2017-3:35 AM

जालंधर(गुलशन): अमृतसर से चलकर नई दिल्ली जाने वाली शताब्दी एक्सप्रैस (12014) सोमवार सुबह 6 बजे जैसे ही जालंधर सिटी रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 2 पर पहुंची तो अचानक ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों में भगदड़ मच गई। पहले तो किसी को कुछ समझ नहीं आया लेकिन बाद में पता चला कि पूरी ट्रेन के किसी भी कोच पर कोच नंबर नहीं लिखा है और यात्री अपना कोच ढूंढने के लिए इधर-उधर भटकने लगे। 

कुछ यात्री वहां खड़े लोगों से कोच नंबर पूछते रहे और कुछ टी.टी.ई. स्टाफ  से कोच के बारे में जानने की कोशिश करते रहे। 3 मिनट के स्टॉपेज के दौरान स्टेशन पर काफी हलचल मची रही। इस दौरान बुजुर्ग यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। कई यात्री जानकारी के अभाव में ही ट्रेन में चढ़ गए। यात्रियों को छोडऩे आए उनके परिजनों व रिश्तेदारों ने भी उन्हें आनन-फानन में ट्रेन में चढ़ा दिया ताकि ट्रेन न चल पड़े। 

कुछ यात्रियों ने बताया कि ऐसी स्थिति पिछले कई दिनों से देखने को मिल रही है। उन्होंने कहा कि सुबह अमृतसर से नई दिल्ली जाने वाली शताब्दी एक्सप्रैस पिछले कई दिनों से बिना कोच नंबरों के ही जा रही है और रोजाना ही यात्रियों को परेशान होना पड़ रहा है, जबकि शाम को नई दिल्ली जाने वाली शताब्दी एक्सप्रैस वाली ट्रेन में कोच नंबर लिखे होते हैं। यात्रियों ने रेलवे के उच्च अधिकारियों से लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों के खिलाफ  कार्रवाई करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि ऐसी लापरवाही से किसी समय कोई बड़ा हादसा भी हो सकता है इसलिए रेलवे विभाग को इस मामले को गंभीरता से लेना चाहिए। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You