किसान कर्ज माफी पर कांग्रेसियों व अकालियों के सुर अलग-अलग

Edited By Punjab Kesari,Updated: 15 Jan, 2018 09:45 AM

clash between congress and akalis

पंजाब की कैप्टन अमरेन्द्र सिंह सरकार किसान कर्ज माफी को सरकार का एक अच्छा फैसला साबित करने के लिए बड़े पैमाने पर जुटी हुई है। कांग्रेस सरकार यह भी दिखाना चाहती है कि राज्य में वह ही किसानों की हमदर्द पार्टी है और इस मुद्दे को भुनाकर कांग्रेस 2019 का...

जालंधर(रविंदर शर्मा): पंजाब की कैप्टन अमरेन्द्र सिंह सरकार किसान कर्ज माफी को सरकार का एक अच्छा फैसला साबित करने के लिए बड़े पैमाने पर जुटी हुई है। कांग्रेस सरकार यह भी दिखाना चाहती है कि राज्य में वह ही किसानों की हमदर्द पार्टी है और इस मुद्दे को भुनाकर कांग्रेस 2019 का टारगेट साधना चाहती है मगर जिस तरह से किसानों के एक लाख रुपए कर्ज माफी का वायदा कर बाद में इसे कम कर दिया और सभी किसानों को इस दायरे में नहीं लाया गया, उससे विपक्ष के हाथ भी एक बड़ा मुद्दा लग गया है। विपक्ष का कहना है कि कांग्रेस सरकार अपने चुनावी वायदों से पीछे हट रही है और किसानों के साथ भद्दा मजाक कर रही है। आइए जानें किसान कर्ज माफी पर कांग्रेसी व अकाली नेताओं की क्या राय है।

कैप्टन ने वायदा निभाया, किसानों का हाथ थामा
कांग्रेसी विधायक सुशील रिंकू का कहना है कि कैप्टन अमरेंद्र सिंह ही प्रदेश की किसानी के बारे में सोच सकते हैं। वह कहते हैं कि 10 साल तक अकाली -भाजपा सरकार ने किसानों के बारे कुछ नहीं सोचा और उनके किसी दुख-दर्द को नहीं समझा। मगर अब कैप्टन ने कांग्रेस सरकार बनते ही अपना वायदा निभाया और किसानों का हाथ थामा।
-सुशील रिंकू, कांग्रेसी विधायक 

किसान कर्ज माफी किसानों से भद्दा मजाक

अकाली विधायक पवन टीनू का कहना है कि चुनावों से पहले कैप्टन ने जनता से झूठे वायदे किए। किसानों को जो सब्जबाग दिखाए गए थे, उस पर कैप्टन खरे नहीं उतरे। जिन किसानों का कर्ज माफ होना चाहिए था, उनका तो नाम तक लिस्ट में नहीं है और यह किसानों के साथ कैप्टन सरकार का एक भद्दा मजाक है।
-पवन टीनू, अकाली विधायक 

झूठ के पुलिंदे पर टिकी है कैप्टन सरकार

अकाली विधायक गुरप्रताप सिंह वडाला का कहना है कि कैप्टन सरकार पूरी तरह से झूठ के पुङ्क्षलदे पर टिकी हुई है। चुनावों से पहले किए गए एक भी वायदे को निभाया नहीं गया है। किसान कर्ज माफी सिर्फ एक मजाक बनकर रह गया है और किसान आज भी आत्महत्या कर रहा है। 
-गुरप्रताप वडाला, अकाली विधायक 

कैप्टन सरकार ने हमेश जनता की सुनी

कांग्रेसी विधायक सुरिंद्र चौधरी का कहना है कि जब-जब प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आई, तब-तब जनता की सुनी गई। वह कहते हैं कि अकाली दल ने कभी भी किसानों के लिए कुछ नहीं सोचा और अब कैप्टन सरकार के अच्छे फैसला का विरोध कर अपनी ही किरकिरी करवा रहा है।
-सुरिंद्र चौधरी, कांग्रेसी विधायक 

 

किसान कर्ज माफी के वायदे को निभाया
पूर्व विधायक कमलजीत सिंह लाली का कहना है कि किसानों व व्यापारियों के बारे में सिर्फ कांग्रेस सरकार ही सोच सकती है। चुनावों से पहले जो वायदा किसानों से किया था, उसे कैप्टन ने पूरा कर दिखाया और किसानों का दिल जीत लिया है।
-कमलजीत लाली, पूर्व विधायक 

कैप्टन सरकार का ऐतिहासिक फैसला
कांग्रेसी नेता गौतमबीर सिंह का कहना है कि यह कैप्टन सरकार का एक ऐतिहासिक फैसला है। किसान कर्ज माफी के लिए पहल कर कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने बता दिया है कि वह ही सच्चे किसानों के मसीहा हैं। वह कहते हैं कि पंजाब ऐसा पहला रा’य है, जिसने सबसे ज्यादा किसानों का कर्ज माफ किया है।
-गौतमबीर सिंह,कांग्रेसी नेता 


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!