पोलियो की दवा पीने से बच्चे की मौत

  • पोलियो की दवा पीने से बच्चे की मौत
You Are HerePunjab
Friday, September 22, 2017-12:48 AM

लुधियाना(सहगल): फौजी मोहल्ला की गली नं. 3 में पल्स पोलियो की दवा पीने से बच्चे की मौत हो गई जिस पर वीरवार को सेहत विभाग में हड़कंप की स्थिति बन गई। डेढ़ वर्षीय आदित्य आगरा से यहां अपने रिश्तेदारों के पास आया हुआ था। 
PunjabKesariबच्चे के पिता रविंद्र कुमार का कहना था कि जब सेहत विभाग की टीम पोलियो की दवा पिलाने आई तो बच्चा सो रहा था। उन्होंने टीम को बच्चे के सोने का हवाला देकर दवा न पिलाने को कहा परंतु वह नहीं माने। दवा पिलाने के कुछ देर बाद उन्होंने नोट किया कि बच्चे की सांस नहीं चल रही है। इस पर वह फौरन बच्चे को अस्पताल लेकर गए, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मौके पर पहुंचे थाना मॉडल टाऊन प्रभारी सुरिंद्र चोपड़ा तथा ए.सी.पी. धर्मपाल ने बच्चे के परिजनों के बयान दर्ज करके मृतक बच्चे का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। 

दवा पीने से नहीं मरा बच्चा: सिविल सर्जन
सिविल सर्जन डा. हरदीप सिंह घई ने कहा कि दवा पीने से बच्चे की मौत नहीं हुई है, क्योंकि अब तक पौने 3 लाख बच्चे पोलियो की दवा पी चुके हैं। जिस शीशी से आदित्य ने दवा पी, उसमें से 15-20 बच्चों ने दवा पी, वे सभी ठीक हैं। उन्होंने कहा कि बच्चे की मृत्यु के कारणों को जानने के लिए मैडीकल बोर्ड बनाकर बच्चे का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है। इसके अलावा इस मामले को डैथ रिव्यू कमेटी में भी रखा जाएगा। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!