मुख्यमंत्री 10 हजार युवाओं को देंगे नियुक्ति पत्र: चन्नी

Edited By Punjab Kesari,Updated: 04 Aug, 2017 02:24 PM

chief minister will give 10 thousand youth appointment letters

एस.ए.एस. नगर (मोहाली) में 5 सितम्बर को आयोजित होने वाले मैगा रोजगार मेले के दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह 10 हजार युवाओं

रूपनगर (विजय): एस.ए.एस. नगर (मोहाली) में 5 सितम्बर को आयोजित होने वाले मैगा रोजगार मेले के दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह 10 हजार युवाओं को रोजगार के नियुक्ति पत्र प्रदान करेंगे। यह बात तकनीकी शिक्षा मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने जिला प्रबंधकीय काम्पलैक्स में बैठक के दौरान कही। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के इस मैगा रोजगार मेले में देश की प्रख्यात कंपनियां शिरकत करते हुए पंजाब के युवाओं को रोजगार प्रदान करेंगी।


सरकार द्वारा सौंपी गई जिम्मेदारी का अधिकारी जिम्मेदारी के साथ निर्वाह करें। प्रदेश सरकार भ्रष्टाचार मुक्त समाज की स्थापना करना चाहती है और यह अधिकारियों व कर्मचारियों की कारगुजारी पर निर्भर करेगा। किसी भी तरह का भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जिला सामाजिक सुरक्षा अधिकारी देवेन्द्र सिंह को उनकी कारगुजारी के चलते सम्मानित किया जाएगा। जिन गांवों की आबादी 800 से अधिक है, उनका आम इजलास बुला कर सोशल ऑडिट करवाया जाए व स्वच्छ भारत अभियान के तहत जिले में बनाए जा रहे शौचालयों का भी जायजा लिया जाए। मुख्य कृषि अधिकारी बाजार में उपलब्ध बीजों, खादों तथा कीटनाशकों की समय-समय पर जांच करें व मार्कीट से किसानों को नकली बीज व कीटनाशक न मिल सकें। 


चन्नी ने कहा कि जिला सदर मुकाम पर 20 एकड़ रकबे में एक अत्याधुनिक सरकारी इंजीनियरिंग कालेज खोला जाएगा, जिससे एस.ए.एस. नगर, फतेहगढ़ साहिब तथा रूपनगर जिले के विद्यार्थियों को फायदा होगा। रूपनगर तथा मोरिंडा की आई.टी.आईज को अपग्रेड किया जाएगा। रूपनगर में पिछली सरकार द्वारा बंद किए गए पिंकाशिया काम्पलैक्स के स्थान पर होटल-रैस्टोरैंट पुन: शुरू किया जाएगा व बोट क्लब तथा पानी वाली खेलों की व्यवस्था की जाएगी। इस मौके पर जिला कांग्रेस प्रधान विजय कुमार शर्मा तथा पूर्व विधायक भाग सिंह मुख्य रूप से मौजूद थे। उपायुक्त गुरनीत तेज ने पावर प्रैजैंटेशन के जरिए जिले में चल रहे विकास कार्यों संबंधी जानकारी मंत्री को दी। उन्होंने बताया कि जिले में पी.आई.डी.बी. ग्रामीण मिशन के तहत विकास के लिए करीब 4349 लाख रुपए की राशि प्राप्त हुई थी, जिसमें से जिले के विभिन्न विकास कार्यों पर 3840 लाख रुपए खर्च किए जा चुके हैं। इसी प्रकार अर्बन मिशन के तहत 1736.29 लाख रुपए प्राप्त किए गए हैं जिसमें से 1678.18 लाख रुपए खर्च किए गए। पैंशन व लोक कल्याण योजनाओं के तहत 51004 लाभर्थियों को कवर किया गया है। 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!