मामला निर्माणाधीन जच्चा-बच्चा वार्ड की इमारत काःमरीजों को अभी और करनी पड़ेगी प्रतीक्षा

  • मामला निर्माणाधीन जच्चा-बच्चा वार्ड की इमारत काःमरीजों को अभी और करनी पड़ेगी प्रतीक्षा
You Are HereMoga
Monday, October 09, 2017-3:11 PM

मोगा (संदीप): जिला स्तरीय सिविल अस्पताल में स्थित जज्जा-बज्जा वार्ड में प्रत्येक महीने 500 से भी अधिक गर्भवती महिलाओं की डिलीवरियां होने के कारण इस वार्ड में प्रत्येक भीड़ लगी रहती है। वहीं इस वार्ड में जिला फिरोजपुर समेत कई नजदीकी जिलों के इलाकों से संबंधित डिलीवरी केस यहां आते हैं, जिस कारण कई बार तो अस्पताल प्रबंधन को मरीजों की भीड़ को देखते हुए एक बैड पर 2-2 गर्भवती महिलाओं को भी दाखिल करना पड़ता है। इस समस्या को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने 2014 में 30 बैडों की सहूलियत वाली 4 मंजिला एक और जज्जा-बज्जा वार्ड की इमारत के निर्माण के कार्य की शुरूआत करवाई थी।

निर्माणाधीन इस वार्ड के निर्माण के कार्य 
की शुरूआती स्पीड धीमी होने कारण इस वार्ड का कार्य समय पर मुकम्मल नहीं हो सका।31 मई तक का रखा था निर्माण का टार्गेटइस चार मंजिला वार्ड का निर्माण 31 मई, 2017 तक पूरी तरह मुकम्मल करने का टार्गेट रखा था लेकिन इस टार्गेट के कई महीने बीतने के बाद भी काम अधूरा ही है। दूसरी तरफ  ठेकेदार के मुलाजिमों ने निर्माण की जगह कम होना काम के पूरा होने में देरी का कारण बताया है तथा इसके बावजूद अब वार्ड का निर्माण का कार्य पूरी तेजी से चलने का भी दावा किया है।

2014 में शुरू हुआ था निर्माण कार्य
बताने योग्य है कि इस चार मंजिला 30 बैडों वाले एक्सटैंशन जज्जा-बज्जा वार्ड के निर्माण की शुरूआत 2014 में उस समय के स्वास्थ्य मंत्री सुरजीत कुमार ज्याणी तथा पंजाब हैल्थ सिस्टम कार्पोरेशन के चेयरमैन बरजिन्द्र सिंह बराड़ ने करवाई थी, जबकि इसका निर्माण कार्य नींव पत्थर रखने के कई महीनों बाद शुरू किया गया था।

मैटीरियल पहुंचाने व स्टोर करने की परेशानी देरी का बड़ा कारण : जे.ई.
इस वार्ड के निर्माण में देरी संबंधी पंजाब हैल्थ सिस्टम कार्पोरेशन के जे.ई. इकबाल सिंह ने कहा कि सिविल अस्पताल तथा वार्ड के निर्माण वाली जगह मेन बाजार में होने के कारण ठेकेदार को निर्माण के लिए प्रयोग किए जाने वाला सामान लाने तथा स्टोर करने की परेशानी आ रही है।

यदि सामान अधिक मंगवाते हैं तो इस कारण अस्पताल की पार्किंग वाली जगह प्रयोग करनी पड़ती है, जिस कारण पार्किंग की समस्या आती है। उन्होंने कहा कि फिर भी उनके द्वारा ठेका कंपनी को जल्द से जल्द इस वार्ड के निर्माण के कार्य को पूरा करने के निर्देश दिए हैं, जिस पर उनके द्वारा जल्द निर्माण कार्य पूरा करने का भरोसा दिलाया गया है।
 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!