पति और सास के खिलाफ मामला दर्ज,विवाहिता ने लगाए संगीन आरोप

Edited By Punjab Kesari,Updated: 18 Sep, 2017 07:53 AM

case against husband and mother in law

थाना गिद्दड़बाहा पुलिस द्वारा रमनदीप कौर पुत्री बलजीत सिंह के बयानों पर रमनदीप कौर के पति मनिन्द्र सिंह पुत्र प्रदीप सिंह, सास परमिन्द्र कौर, ननद सतवीर कौर पत्नी अमनदीप सिंह, ननदोई अमनदीप सिंह पुत्र ..........

गिद्दड़बाहा(कुलभूषण): थाना गिद्दड़बाहा पुलिस द्वारा रमनदीप कौर पुत्री बलजीत सिंह के बयानों पर रमनदीप कौर के पति मनिन्द्र सिंह पुत्र प्रदीप सिंह, सास परमिन्द्र कौर, ननद सतवीर कौर पत्नी अमनदीप सिंह, ननदोई अमनदीप सिंह पुत्र जगजीत सिंह निवासी मल्लन के विरुद्ध रमनदीप कौर को दाज-दहेज के लिए तंग-परेशान करने और मारपीट करने का मुकद्दमा दर्ज किया गया है। पुलिस को दिए बयानों में रमनदीप कौर ने बताया कि उसका विवाह 18 अप्रैल 2016 को गांव हुसनर निवासी मनिन्द्र सिंह के साथ हुआ था। उसने बताया कि मेरे ननदोई अमनदीप सिंह और मेरी ननद सतवीर कौर ने मेरे पिता से 10.50 लाख रुपए नकद की मांग की थी, जिस पर मेरे पिता ने बिचौलिए बलवंत सिंह पुत्र मिट्ठू सिंह की उपस्थिति में 8 लाख रुपए अमनदीप सिंह और सतवीर कौर को गांव मल्लन जाकर विवाह से पहले दिए थे।

उसने बताया कि विवाह से कुछ दिन बाद ही मेरे ससुराल परिवार ने मुझे मानसिक तौर पर भी तंग परेशान करना शुरू कर दिया और दहेज के बकाया रहते 2.50 लाख रुपए और बड़ी गाड़ी की मांग की। उसने बताया कि मेरे माता-पिता ने 3 बार पंचायतें की और पंचायत के सामने मेरा ससुराल परिवार मुझे ससुराल में बसाने के लिए मान जाता परन्तु बाद में उनका व्यवहार फिर मेरे प्रति बदल जाता। मेरे पिता ने 5-1-2017 को एस.एस.पी. श्री मुक्तसर साहिब को एक दख्र्वास्त देकर इंसाफ की मांग की और वूमैन सैल श्री मुक्तसर साहिब में पंचायती तौर पर दोनों पक्षों का समझौता हो गया व मेरे माता-पिता ने मेरी सास को 2.50 लाख रुपए नकद दे दिए। उसके बाद मेरी सास ने यह कह कर मुझे 3 लाख रुपए और लाने की मांग की कि 2.50 लाख रुपए से बड़ी गाड़ी नहीं आती। 

इंकार करने के बाद मेरे ससुराल परिवार ने मुझे प्रताडि़त किया और 23 मार्च को मेरे पति मनिन्द्र सिंह, सास परमिन्द्र कौर ने हममशवरा होकर मुझे मारने की नीयत से कमरे में बंद कर लिया। इस दौरान पति मनिन्द्र सिंह ने गले में दुपट्टा डाल कर मुझे जमीन पर घसीटा और  शोर मचाने पर मेरे मुंह में कीड़ेमार दवाई डालने की कोशिश की। सूचना पाकर पहुंचे मेरे पिता ने मुझे गिद्दड़बाहा के सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया। जिस पर थाना गिद्दड़बाहा की पुलिस ने रमनदीप कौर द्वारा दिए बयानों के आधार पर पड़ताल करने के पश्चात उक्त के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!