राणा और सिक्की द्वारा हजारों एकड़ पंचायती जमीन पर कब्जे की जांच करवाएं कैप्टन: खैहरा

Edited By Punjab Kesari,Updated: 12 Sep, 2017 04:56 AM

capture of thousands of acres of panchayat land captain khahera

आम आदमी पार्टी के विधायक और विधानसभा में विरोधी दल के नेता सुखपाल सिंह खैहरा ने एक प्रैस कॉन्फ्रैंस...

जालंधर(बुलंद): आम आदमी पार्टी के विधायक और विधानसभा में विरोधी दल के नेता सुखपाल सिंह खैहरा ने एक प्रैस कॉन्फ्रैंस कर कै. अमरेंद्र सिंह से मांग की कि वह कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत सिंह और खडूर साहिब के विधायक रमनजीत सिंह सिक्की द्वारा पंचायती व अन्य सरकारी जमीनों पर किए गए कब्जों की जांच करवाएं और ये जमीनें जनता को अलॉट की जाएं। 

इस मौके पर खैहरा ने कहा कि उनके पास पंजाब पेंडू मजदूर यूनियन के  नेता कश्मीर सिंह घुगशोर व अन्य गांव घुगशोर वासियों की ओर से शिकायत आई थी कि गांव में रमनजीत सिक्की के मिल्क प्लांट के साथ लगती 5 एकड़ जमीन पर सिक्की ने जबरन कब्जा किया हुआ है और जांच में यह सारी बात सच साबित हुई। खैहरा ने कहा कि प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड के सारे नियमों को ताक पर रखकर और इंडस्ट्री के नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए सिक्की अपने मिल्क प्लांट का सारा गंदा पानी पंचायती जमीन में फैंक रहा है जिससे वहां लगे सफेदे नष्ट हो रहे हैं। 

खैहरा ने बताया कि इतना ही नहीं सिक्की को राणा गुरजीत की इतनी शह है कि उसने अपनी खेतीबाड़ी वाली जमीन को सही करने के लिए पंचायत की 5 एकड़ जमीन से जबरन मिट्टी खोद कर निकाली जो कि अवैध माइनिंग का केस बनता है। उन्होंने राजस्व विभाग से जानकारी एकत्रित की तो पाया कि कि सिक्की के पिता सव. कपूर सिंह ग्राम पंचायत घुगशोर की हदबस्त नंबर 385 के खतौनी नं. 187 पर गैर-कानूनी रूप से काबिज थे। खैहरा ने कहा कि पिछले कई दशकों से कांग्रेसी और अकाली मिलकर पंजाब सरकार की और पंचायतों की जमीनों पर कब्जे करके अपनी आय में अंधाधुन इजाफा करते आए हैं और आपसी मिलीभगत के चलते कोई किसी पर कार्रवाई नहीं कर रहा।

खैहरा ने कहा कि वह सिक्की के खिलाफ प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड, डायरैक्टर इंडस्ट्री (माइनिंग) व नैशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल को शिकायत करेंगे। इस मौके पर उन्होंने कांग्रेसी नेता साधु सिंह घर्मसोत द्वारा डेरा सच्चा सौदा में भविष्य में भी जाते रहने संबंधी दिए बयान पर कहा कि धर्मसोत जैसे नेता डेरावाद को अपने वोट बैंके के लिए इस्तेमाल करते हैं और पाखंडी संतों को बढ़ावा देते हैं। धर्मसोत को दुष्कर्मी डेरावादियों का समर्थन नहीं करना चाहिए। मुख्यमंत्री पंजाब की पत्नी परनीत कौर और अन्य कांग्रेसी नेताओं का नाम राम रहीम के समर्थकों में सामने आया है जो कि शर्मनाक है। उन्होंने कहा कि धर्मसोत को अपने बयान पर माफी मांगनी चाहिए। मामले संबंधी रमनजीत सिंह सिक्की से कई बार फोन पर बात करनी चाही पर संपर्क नहीं हो पाया। इस मौके पर पूर्व सरपंच घुगशोर कर्मा, पंच पूर्ण सिंह, हरदीप सिंह और जोगिन्द्र सिंह भी मौजूद थे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!