कैप्टन ने शाहकोट, नकोदर की विकास परियोजनाओं के लिए 162 करोड़ रुपए जारी किए

Edited By Punjab Kesari,Updated: 14 Mar, 2018 09:46 PM

captains released rs 162 crores development projects of shahkot nakodar

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने आज जालंधर जिले के हलका शाहकोट और नकोदर के विकास के लिए 162 क..

नकोदर: मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने आज जालंधर जिले के हलका शाहकोट और नकोदर के विकास के लिए 162 करोड़ रुपए देने का एलान किया।  कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने नकोदर में कृषि कर्ज माफी समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि शाहकोट के बुनियादी विकास के लिए 113 करोड़ और नकोदर के लिए 49 करोड़ जारी किए जाएंगे। 

उन्होंने कहा कि शाहकोट के गांव सारंगवाल के सरकारी डिग्री कालेज को 15 करोड़ रुपए जबकि 80 किलोमीटर लंबी लिंक सड़कों की मरम्मत के लिए 30 करोड़ रुपए मंजूर किए गए हैं। इसके इलावा 20 करोड़ रुपए शाहकोट, लोहियां और महतपुर विकासखंड के 232 गांवों के विकास कार्यों के लिए दिए जाने का एलान किया गया है। मुख्यमंत्री ने अनाज मंडियों के विकास के लिए 11 करोड़ रुपए की राशि देने की घोषणा की है। इसके साथ ही आठ करोड़ रुपए 14 अलग-अलग गांवों को पेयजल की आपूर्ति के लिए जारी किए गए हैं। अन्य मुख्य परियोजनाओं में शाहकोट में सीवरेज शोधन सयंत्र के लिए पांच करोड़, लोहियां के गांव जक्कोपुर में पुल निर्माण के लिए 8.5 करोड़ और सतलुज दरिया के साथ लगते इलाकों को बाढ़ से सुरक्षा के लिए चार करोड़ रुपए जारी किए जाएंगे। 

शाहकोट के स्कूलों के बुनियादी ढांचे के विकास के लिए चार करोड़ रुपए और इसके बराबर ही नगर पंचायत शाहकोट, नगर पंचायत महतपुर और नगर पंचायत लोहियां को भी अनुदान देने का एलान किया है। मुख्यमंत्री ने बताया कि शाहकोट में मिल्क चिलिंग सेंटर की मरम्मत के कार्य के लिए भी 2.5 करोड़ रुपए दिए जाएंगे। कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने नकोदर की 289 किलोमीटर लिंक सड़कों की मरम्मत के लिए 24 करोड़, 34 मंडियों के विकास के लिए 9 करोड़, ग्रामीण सड़कों के 6 पुलों के विस्तार के लिए एक करोड़ और फगवाड़ा-नकोदर सड़क की मुरम्मत के लिए 15 करोड़ रुपए जारी करने का भी ऐलान किया। 


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!