गैंगस्टरों के विरुद्ध कैप्टन सरकार का कड़ा कदम सराहनीय: जाखड़

Edited By Punjab Kesari,Updated: 05 Feb, 2018 09:23 AM

captain s stern action against gangsters is commendable jakhar

पंजाब कांग्रेस कमेटी प्रधान सुनील जाखड़ ने कहा है कि गैंगस्टर्स के खिलाफ कैप्टन अमरेन्द्र सिंह सरकार द्वारा उठाया गया कड़ा कदम सराहनीय है

जालंधर  (धवन): पंजाब कांग्रेस कमेटी प्रधान सुनील जाखड़ ने कहा है कि गैंगस्टर्स के खिलाफ कैप्टन अमरेन्द्र सिंह सरकार द्वारा उठाया गया कड़ा कदम सराहनीय है क्योंकि अगर पंजाब में नई इंडस्ट्री को पूंजी निवेश के लिए आमंत्रित करना है तो उसके लिए सबसे पहले राज्य में गैंगस्टर्स का सफाया करते हुए अमन व शांति को बनाए रखना होगा। गैंगस्टर्स के खिलाफ अमरेन्द्र सरकार के सख्त कदम से सरकार निवेशकों का भरोसा जीतने में कामयाब होगी।

 


जाखड़ ने आज यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार पंजाब को इंडस्ट्रियल हब बनाने के प्रति कृत संकल्प है तथा उसके लिए सरकार ने अपने कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। उन्होंने कहा कि राज्य की अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने व आॢथक स्थिति सुधारने के लिए नई इंडस्ट्री का पंजाब में आना अत्यंत जरूरी है। पिछले 10 वर्षों में राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति बदतर बनी रही जिस कारण निवेशक राज्य में पैसा लगाने के लिए तैयार नहीं थे।

 

जाखड़ ने कहा कि अकाली-भाजपा सरकार के कार्यकाल में ही गैंगस्टर्स ने सिर उठाया क्योंकि उन्हें सियासी संरक्षण हासिल था। गैंगस्टर्स ने पूर्व सरकार के कई सियासी नेताओं के साथ मिलकर नशा तस्करी, गैर-कानूनी शराब बेचने जैसे धंधों में अपने कदम बढ़ा लिए थे तथा साथ ही आप्रवासियों की सम्पत्ति पर कब्जे किए जा रहे थे। कैप्टन सरकार के आने के बाद गैंगस्टर्स के पांव उखड़ गए हैं। 


उन्होंने कहा कि गैंगस्टर्स के कुछ सियासी नेताओं के साथ संबंधों के जगजाहिर होने के बाद इन नेताओं को स्वयं आगे आकर जांच का सामना करना चाहिए। इससे ही उनके दामन पर लगे दाग मिट सकेंगे।  जाखड़ ने कहा कि इस संबंध में सरकार किसी दबाव में नहीं आएगी तथा अपराध करने वालों को जेल की सलाखों के पीछे धकेला जाएगा। पंजाब में अब गुंडा टैक्स की प्रथा खत्म हो गई है तथा कानून का शासन बहाल कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अमरेन्द्र सिंह ने पंजाब को अमन पसंद राज्य बनाने का निर्णय लिया है जिसमें सभी को अपना सहयोग देना चाहिए।  

 

गैर-कानूनी रेत खनन पर लगी लगाम, कीमतें गिरेंगी
जाखड़ ने कहा कि गैर-कानूनी खनन के खिलाफ भी सरकार ने सख्त कदम उठाए हैं तथा जल्द ही रेत की कीमतें गिरती हुई 
दिखाई देंगी। उन्होंने कहा कि पूर्व सरकार के समय रेत खड्डों की नीलामी से मात्र 40 करोड़ रुपए की आमदनी होती थी जबकि अमरेन्द्र सरकार ने रेत खड्डों की नीलामी से 450 करोड़ रुपए कमाए हैं। यह राशि राज्य के विकास व समृद्धि पर खर्च होगी। 

 

कश्मीर में पीड़ितों की मदद करने में सरकारें नाकाम 
पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने कहा है कि कश्मीर में सरकारें पीड़ितों की मदद करने में असफल रहीं। शहीद परिवार फंड कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पीड़ितों की मदद के लिए सरकार को आगे आना होगा क्योंकि इन पीड़ितों के प्रति हम अपने कत्र्तव्य से भाग नहीं सकते हैं। उन्होंने कहा कि जब कोई जवान वर्दी डाल लेता है तो फिर वह ङ्क्षहदुस्तानी हो जाता है परन्तु कश्मीर में फौज के अधिकारियों या जवानों को सम्मन भेजने के कार्य पर रोक लगनी चाहिए। फौजी तो कफन अपने सिर पर बांध कर लडऩे के लिए आता है। उन्होंने शे’यर पढ़ते हुए कहा कि- ‘यूं तो हमने इन आंखों से जख्म देखे हैं पर सुनते आए हैं कि मरहम होते हैं।’

 

जाखड़ ने कहा कि पंजाब केसरी परिवार ने पीड़ित परिवारों के जख्मों पर मरहम लगाकर उनका दुख-दर्द बांटा। उन्होंने कहा कि यह कार्य तो सरकारों को करना चाहिए परन्तु सरकार जब अपना कार्य पूरा नहीं करती है तो उस स्थिति में परिवार को आगे आकर सामाजिक दायित्वों की पूॢत करनी पड़ रही है। जाखड़ ने कहा कि हिमाचल में जयराम ठाकुर नए मुख्यमंत्री बने हैं जिन्हें वह बधाई देते हैं परन्तु साथ ही वह मुकेश अग्रिहोत्री को भी विपक्षी नेता बनने के लिए शुभकामनाएं देते हैं। उन्होंने कहा कि विपक्ष का मजबूत होना भी लोकतंत्र के लिए अच्छा होता है। उन्होंने कहा कि बाणी में भी कहा गया है कि-
‘निंदक नेड़े राखिए...।’जाखड़ ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने भी मेजर गगोई पर पत्थरबाजों के हमले के बाद कड़ा स्टैंड लेते हुए कहा था कि फौज के पीछे सभी भारतीयों को एकजुट होकर खड़ा होना होगा। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!