कैप्टन सरकार भी डीजल व पैट्रोल पर 4 प्रतिशत वैट कम करे: चंदूमाजरा

  • कैप्टन सरकार भी डीजल व पैट्रोल पर 4 प्रतिशत वैट कम करे: चंदूमाजरा
You Are HerePunjab
Thursday, October 12, 2017-1:19 AM

जालंधर: पंजाब सरकार भी महाराष्ट्र तथा गुजरात सरकार की तरह डीजल व पैट्रोल पर 4 प्रतिशत वैट घटाए ताकि लोगों को राहत मिल सके। यह बात शिरोमणि अकाली दल के जनरल सचिव तथा लोकसभा सदस्य प्रोफैसर प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने बुधवार को पंजाब केसरी/जग बाणी से बातचीत करते कही।

प्रोफैसर चंदूमाजरा ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा पैट्रोल व डीजल पर 2 प्रतिशत एक्साइज ड्यूटी घटाने से प्रति ड्रम 450 रुपए का फायदा हुआ है तथा कैप्टन सरकार को भी वैट कम करके जनता को यह फायदा देना चाहिए। उन्होंने कहा कि पंजाब में सबसे ज्यादा डीजल किसान कृषि के लिए इस्तेमाल करता है। पंजाब का किसान पहले ही राज्य सरकार की गलत नीतियों के कारण आत्महत्याओं के रास्ते पड़ा हुआ है तथा अब कैप्टन सरकार को किसानों को डीजल के रेट कम करके फायदा देना चाहिए।

धान की पराली का जिक्र करते हुए प्रोफैसर चंदूमाजरा ने कहा कि कैप्टन सरकार को इसके वैकल्पिक प्रबंध करने चाहिए तभी किसान धान की पराली को आग नहीं लगाएंगे। उन्होंने कहा कि कैप्टन सरकार किसानों को वही मशीनरी मुहैया करवाए जो पराली को खेत में ही कुतर कर मिट्टी में मिला दे नहीं तो किसानों के पास पराली को जलाने के सिवाय कोई अन्य रास्ता नहीं। गुरदासपुर उपचुनाव में सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग करने का कैप्टन सरकार पर आरोप लगाते हुए प्रोफैसर चंदूमाजरा ने कहा कि धक्केशाहियों के बावजूद अकाली-भाजपा का उम्मीदवार विजय प्राप्त करेगा। उन्होंने कहा कि यह पहली बार है कि कैप्टन सरकार ने सरपंचों-पंचों तथा नंबरदारों को धमका कर वोटें कांग्रेस के हित में डालने के लिए कहा।  

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!