अपना वादा पूरा करेंगे कैप्टन, दीवाली तक 3 लाख युवाओं को मिलेगा फ्री स्मार्टफोन

  • अपना वादा पूरा करेंगे कैप्टन, दीवाली तक 3 लाख युवाओं को मिलेगा फ्री स्मार्टफोन
You Are HerePunjab
Monday, July 24, 2017-4:00 PM

चंडीगढ़ः चुनाव दौरान किए वादे पूरे करने के लिए कांग्रेस सरकार काफी प्रयास कर रही है। सी.एम. बनने के 100 दिन में न सही दीवाली पर कैप्टन अमरेंद्र सिंह पंजाबी गबरूओं को फ्री स्मार्ट फोन का तोहफा देने की तैयारी कर रहे हैं। दीवाली के दिन 18 से 35 साल के युवाओं को इस तोहफे की शुरूआत कैप्टन अपने घर पटियाला से कर सकते हैं। पहले लाट में करीब 3 लाख स्मार्ट फोन आएंगे जो अक्टूबर से मार्च 2018 के दौरान 6 महीने में बांटे जाएंगे। 50 हजार फोन हर महीने देने की तैयारी की जा रही है।  


फ्री स्मार्ट फोन के साथ एक साल के लिए फ्री वायस कॉल और 4 जी डॉटा भी होगा। स्मार्ट फोन के लिए सरकार की रिलायंस जिओ, एयरटेल, आइडिया व वोडाफोन से बातचीत जारी है। इस बात की पुष्टि करते हुए पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत बादल ने कंपनी का नाम लिए बगैर कहा कि पंजाब में मोबाइल नैटवर्क चला रही कुछ कंपनियों ने सरकार को फ्री स्मार्ट फोन देने की पेशकश है। 


इस बारे में सी.एम.  रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी से मुम्बई में मुलाकात कर चुके हैं। दो दिन पहले ही मुकेश की रिलायंस जियो ने 1500 रुपए की गारंटी रकम 3 साल बाद वापस लौटाए जाने पर 4 जी स्मार्ट फोन ऑफर किया है।

 

ये हैं शर्तें
चुनावों के समय कांग्रेस ने पंजाबी युवाओं को फ्री में 50 लाख स्मार्ट फोन कैप्टन स्मार्ट कनैक्ट (सांझे सुपणे) मुहिम के तहत ऑफर किए थे पर रजिस्ट्रेशन 30 लाख फोन के लिए हुए थे। कैप्टन से फ्री फोन पाने के लिए शर्ते सरकारी नौकरी पाने से कम नहीं हैं। यह उन्हें मिलेगा जिनकी उम्र एक जुलाई 2017 को 18 से 35 के बीच होगी। उम्र का बाकायदा सर्टिफिकेट प्रूफ देना होगा। 10वीं पास का सर्टिफिकेट,पंजाब का रेजिडेंस प्रूफ और परिवार की सालाना इनकम 6 लाख से ज्यादा तो नहीं इसके लिए इनकम प्रूफ भी देना होगा।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!