उद्योगपतियों से मिले कैप्टन अमरेंद्र सिंह,पंजाब में निवेश की बढ़ेंगी संभावनाएं

Edited By Updated: 12 Apr, 2017 09:45 AM

captain amarinder singh met reliance adag chairman anil ambani

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह  मुम्बई के तीन दिवसीय दौरे पर हैं।  इस दौरे को उन्होंने ‘इन्वैस्ट पंजाब इनीशिएटिव’ का नाम दिया है जिसके तहत वह देश के प्रमुख उद्योगपतियों व व्यवसायियों से मुलाकात कर रहे हैं।

जालंधर/मुम्बई : पंजाब बड़ी तेजी से औद्योगिकीकरण की तरफ अग्रसर होने लगा है तथा आज पंजाब के मुख्यमंत्री कै. अमरेन्द्र सिंह को मुम्बई दौरे के दूसरे दिन देश के प्रमुख उद्योगपतियों ने राज्य में पूंजी निवेश करने का भरोसा दिया है। रिलायंस ए.डी.ए.जी. ग्रुप के चेयरमैन अनिल अंबानी ने आज मुख्यमंत्री के साथ पंजाब में नए डिफैंस प्रोजैक्ट के लिए टैसिं्टग रेंज स्थापित करने के संदर्भ में बैठक की। सुबह के नाश्ते पर हुई बैठक के दौरान अनिल अंबानी ने कहा कि पंजाब को पिछले समय में महंगी बिजली खरीदने के कारण भारी नुक्सान उठाना पड़ा है। राज्य ने 1.75 रुपए यूनिट महंगी बिजली खरीदी। कै. अमरेन्द्र सिंह ने कहा कि वह लागत अंतर को देखते हुए सभी ऊर्जा खरीद संबंधी समझौतों पर पुनॢवचार करेंगे। 


कै. अमरेन्द्र सिंह ने रिलायंस ए.डी.ए.जी. ग्रुप को पंजाब में अपने डिफैंस प्रोजैक्ट स्थापित करने का निमंत्रण देते हुए कहा कि वह भटिंडा तथा राजपुरा में टैसिं्टग रेंज के लिए भूमि का प्रबंध करवाएंगे। अंबानी द्वारा राज्य में बिल्ड एंड ट्रांसफर मॉडल के आधार पर मैट्रो रेल सेवा शुरू करने के दिए गए सुझाव पर मुख्यमंत्री ने उन्हें लुधियाना में अर्बन ट्रांसफर सिस्टम का अध्ययन करने के लिए आमंत्रित किया ताकि लुधियाना में एलीवेटिड मैट्रो स्थापित करने की संभावना का पता लगाया जा सके। मुख्यमंत्री ने सुबह महिन्द्रा एंड महिन्द्रा के चेयरमैन आनंद महिन्द्रा के साथ बैठक की, जिसमें महिन्द्रा ने राज्य की अर्बन लोकल बॉडी के डिजीटाइजेशन करने का सुझाव दिया तथा साथ ही उन्होंने इंटीग्रेटिड एमरजैंसी मैनेजमैंट सिस्टम स्थापित करने  की बात भी कही।


 हिन्दुस्तान यूनिलीवर के प्रबंध निदेशक संजीव मेहता ने भी मुख्यमंत्री के साथ मिलकर राज्य में टमाटरों व नींबू व फलों की बड़े पैमाने पर खरीद करने का भरोसा दिया। आनंद महिन्द्रा ने राज्य सरकार के सुझाव पर कहा कि लुधियाना व अन्य प्रमुख शहरों में अर्बन लोकल बॉडीज का डिजीटाइजेशन करने का सुझाव दिया।टैक महिन्द्रा ने भी डायल 100 एमरजैंसी रिस्पांस सिस्टम स्थापित करने में दिलचस्पी दिखाई। महिन्द्रा द्वारा स्वराज ट्रैक्टर्स के लिए भूमि तथा प्रोत्साहन पैकेज मांगे जाने पर राज्य के वित्त मंत्री मनप्रीत बादल ने कहा कि भटिंडा में 100 एकड़ जमीन उपलब्ध है। भटिंडा राजस्थान तथा हरियाणा को भी आपस में जोडऩे में सहायक होगा। मुख्यमंत्री अमरेन्द्र सिंह ने सुधीर गोयंका के साथ भी बैठक की, जिसमें कैप्टन ने उन्हें राज्य सरकार की तरफ से ट्रैक्टर टायर प्लांट स्थापित करने में पूरा सहयोग देने का वायदा किया। रिलायंस देगा पंजाब के स्कूलों व कालेजों को मुफ्त वाई-फाई सुविधा : रिलायंस इंडस्ट्री लि. (आर.आई.एल.) के चेयरमैन व एम.डी. मुकेश अंबानी ने विभिन्न क्षेत्रों में उज्ज स्तर पर निवेश का वायदा करते हुए पंजाब भर में सरकारी शैक्षणिक व स्वास्थ्य संस्थाओं में वाई-फाई की नि:शुल्क सुविधा उपलब्ध करवाने, नवयुवकों के लिए रोजगार के अवसर और टोक्यो ओङ्क्षलपिक के लिए खिलाडिय़ों को नि:शुल्क प्रशिक्षण देने की सहमति दी है। 

मुख्यमंत्री ने 26/11 मुम्बई आतंकी हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि दी
कै. अमरेन्द्र सिंह ने आज 26/11 मुम्बई आतंकी हमले के शहीदों को श्रद्धासुमन अॢपत किए। कै. अमरेन्द्र सिंह आज होटल ताजमहल पैलेस गए तथा उन्होंने होटल में स्थापित शहीदों के स्मारक पर जाकर फूलमाला अॢपत की तथा साथ ही पुस्तक में शोक संदेश भी लिखा। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!