नकली कीटनाशकों व बीज की सप्लाई करने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई : अमरेन्द्र

  • नकली कीटनाशकों व बीज की सप्लाई करने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई : अमरेन्द्र
You Are HerePunjab
Saturday, August 12, 2017-9:54 AM

मानसा (जस्सल): नकली कीटनाशकों और बीज की सप्लाई करने वालों परसख्त कार्रवाई करने का संकल्प लेते पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द सिंह ने आज किसानों को सही किस्में ही प्रयोग करने की अपील की, जिससे उनकी नरमे की फसल का सफेद मक्खी के हमले से बचाव हो सके।

मानसा में सफेद मक्खी के कारण प्रभावित हुई फसल का जायजा लेने पर किसानों के साथ बातचीत दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि नकली कीटनाशकों की सप्लाई के लिए जिम्मेदार लोगों को किसी भी सूरत में बक्शा नहीं जाएगा। यदि कृषि विभाग के कर्मचारी भी लापरवाही करने पर दोषी पाए गए तो उन्हें भी सजा काटनी पड़ेगी। उन्होंने कहा कि सफेद मक्खी का फैलाव होने की स्थिति के साथ निपटने के लिए बुधवार को मीटिंग बुलाई गई है।

उन्होंने पत्रकारों को बताया कि बुधवार की मीटिंग दौरान व्यापक निगरानी योजना को अंतिम रूप देकर इसे लागू किया जाएगा। उन्होंने किसानों को आत्महत्याओं के मार्ग पर न चलने की अपील करते हुए कहा कि उनकी सरकार की तरफ से ऐलान किए गए कर्जा माफी को लागू करने की प्रक्रिया चल रही है। उन्होंने किसानों को पुन: भरोसा दिलाया कि काश्त के 4 माह दौरान उनको निर्विद्दन बिजली सप्लाई मुहैया करवाई जाएगी। उन्होंने पंजाब से बाहर से आ रहे बीजों के मामलों में भी विभाग को चौकस रहने के निर्देश दिए क्योंकि बहुत सी किस्मों के जाली होने की रिपोर्ट मिली है। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!