शहीद की बेटी को धमकियां देने वाले संगठन के खिलाफ मोदी सरकार खामोश क्यों : अमरेंद्र

Edited By Updated: 27 Feb, 2017 05:21 PM

capt  lashes out at abvp s alleged rape threat against kargil martyr s daughter

पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष कै. अमरेंद्र सिंह ने दिल्ली के रामजस कालेज में हिंसा के खिलाफ आवाज उठाने वाली दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्रा  से बलात्कार करने की धमकी देने

जालंधर  (धवन): पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष कै. अमरेंद्र सिंह ने दिल्ली के रामजस कालेज में हिंसा के खिलाफ आवाज उठाने वाली दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्रा  से बलात्कार करने की धमकी देने वाले भाजपा से जुड़े संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ए.बी.वी.पी.) की निंदा करते हुए कहा है कि कारगिल में शहीद होने वाले कैप्टन मनदीप सिंह की बेटी के साथ इस तरह का व्यवहार पूरी तरह से गलत है। उन्होंने कहा कि कै. मनदीप सिंह की बेटी को रोजाना बलात्कार व हिंसक घटनाओं की धमकियां दी जा रही हैं जबकि पुलिस अभी तक दोषियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर सकी है। 

कै. अमरेंद्र सिंह ने कहा कि लड़की के पिता ने कारगिल युद्ध के समय देश की खातिर अपनी कुर्बानी दी। अब उनकी बेटी से उनका कानूनी अधिकार छीनने की कोशिश की जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस मामले में तुरंत दखल देना चाहिए क्योंकि ए.बी.वी.पी. उनकी पार्टी से जुड़ा संगठन है। उन्होंने रामजस कालेज में विद्याॢथयों व अध्यापकों पर हुई ङ्क्षहसा के लिए ए.बी.वी.पी. जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि इस तरह की धमकियों से पता चलता है कि देश में कानून व्यवस्था की स्थिति कितनी खराब हो चुकी है।  दिल्ली पुलिस इस विद्यार्थी संगठन से जुड़े अपराधिक तत्वों के खिलाफ ठोस कदम उठाने में विफल हुई है। उन्होंने मांग की कि कारगिल शहीद की बेटी को धमकियां देने वाले तत्वों की तुरंत गिरफ्तारी हो। 

कै. अमरेंद्र सिंह ने कहा कि यह स्पष्ट हो गया है कि ए.बी.वी.पी. में महिलाओं के प्रति कोई सम्मान नहीं है। इससे पता चलता है कि विद्याॢथयों के लिए कल्याणकारी कदम उठाने के दावे इस संगठन द्वारा व्यर्थ में ही किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पहली बार नहीं हुआ जब इस संगठन ने ङ्क्षहसक घटनाओं का सहारा लिया है। इस संगठन ने जे.एन.यू. कमेटी के एक सदस्य नजीब अहमद पर भी हमला करवाया था। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर दोषियों की गिरफ्तारी न हुई तो देश में कानून व्यवस्था की स्थिति बदतर हो जाएगी। उन्होंने केंद्र व दिल्ली सरकार से कहा कि वह शहीद की बेटी की सुरक्षा के लिए उचित कदम उठाए। उन्होंने कहा कि शहीद की बेटी ने अपने फेसबुक प्रोफाइल की तस्वीर को भी बदल दिया है तथा वहां लिखा है कि वह दिल्ली यूनिवॢसटी की छात्रा है तथा वह ए.बी.वी.पी. से घबराती नहीं है। वह अकेली नहीं है बल्कि देश का प्रत्येक विद्यार्थी उनके साथ है। सोशल मीडिया पर शहीद की बेटी को भारी समर्थन मिल रहा है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!