Subscribe Now!

सिद्धू बोले, बिल पास होने से पहले केबल ऑपरेटर नहीं वसूल सकते एंटरटेनमेंट टैक्स

  • सिद्धू बोले, बिल पास होने से पहले केबल ऑपरेटर नहीं वसूल सकते एंटरटेनमेंट टैक्स
You Are HerePunjab
Friday, January 05, 2018-4:40 PM

नवांशहर(त्रिपाठी): सभ्याचारक मामले-सैर सपाटा तथा स्थानीय सरकार के कैबेनिट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि पंजाब सरकार शहीद-ए-आजम स. भगत सिंह, राजगुरु तथा सुखदेव का शहीद दिवस 23 मार्च प्रदेश भर में युवा शक्ति के तौर पर मनाएगी। 

खटकडकलां में शहीद भगत सिंह के म्यूजियम के विस्तार कार्यों का जायजा लेने के लिए पहुंचे सिद्धू ने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को 23 मार्च को राष्ट्रीय स्तर पर युवा शक्ति दिवस के तौर पर मनाए जाने के लिए पत्र भेज कर निवेदन करेंगे। उन्होंने कहा कि शहीद भगत सिंह राष्ट्रीय नायक तौर सम्मानित किया जाते है जिसके चलते प्रदेश सरकार की ओर से युवा शक्ति के प्रेरणास्त्रोत के तौर पर लेते हुए शहीद-ए-आजम स. भगत सिंह अवार्ड भी स्थापित किया जाएगा। 

उन्होंने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह की ओर से विस्तार कार्यों को पूर्ण करवाने के लिए भेजा 2 करोड़ रुपए का चैक विधायक अंगद सिंह तथा कौंसिल के ई.ओ. को सौंपते हुए कहा कि म्जूजियम का बिजली उपकरणों तथा लाइटों से संबंधित कार्य हर हाल में 31 जनवरी से तक पूरा किया जाए। इससे पूर्व उन्होंने शहीद के बुत्त पर श्रद्धा सुमन भेंट किए। सिद्धू ने शहीद के पैतृक घर के नजदीक सैलानियों की सुविधा के लिए टॉयलेट ब्लाक तैयार करने के लिए 5 लाख रुपए ग्रांट देने की भी घोषणा की। 

पत्रकारों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि म्यूजियम में सैलानियों की बड़ी तदाद के मद्देनजर कैफटेरिया व टॉयलेट ब्लाक भी निर्मित किए जाएंगे तांकि म्यूजियम में बनने वाली विभिन्न गैलरियों में देश की आजादी से संबंधित इतिहास के दर्शन करने के लिए आने वाले सैलानियों को कोई समस्या न हो। उन्होंने कहा कि शहीद भगत सिंह की जेल डायरी को राज के समूह स्कूलों तक मुफ्त पहुंच करने के लिए उन्होंने शहीद के भतीजे अभय सिंह संधू से तालमेल किया है। पहले चरण में इस कार्य के लिए 25 लाख रुपए अपने विभाग की ओर से जारी करेगे। 

केवल खपतकारों की ओर से इंटरटेनमैंट कर पहले बसूले जाने के प्रशन पर उन्होंने कहा कि यह टैक्स विधान सभा में बिल पास होने के बाद ही बसूलने योग्य होगा। इस लिए केबल आप्रेटर इसकी अबसे बसूली नही कर सकते है। इस अवसर पर विधायक अंगद सिंह नवांशहर, विधायक बलाचौर दर्शन लाल मंगुपूर विभाग के सचिव विकास प्रताप,डायरेक्टर शिव दुलार सिंह ढिल्लो, नगर कौंसिल प्रधान ललित मोहन पाठक आदि उपस्थित थे। 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन