भटिंडा व होशियारपुर के एस.एस.पीज को मिलीं BULLET PROOF गाड़ियां

  • भटिंडा व होशियारपुर के एस.एस.पीज को मिलीं BULLET PROOF गाड़ियां
You Are HerePunjab
Friday, December 16, 2016-2:44 PM

भटिंडा (बलविंद्र): भटिंडा के एस.एस.पी. स्वप्न शर्मा व होशियारपुर के एस.एस.पी. कुलदीप सिंह चहल की जान को खतरा होने के चलते उन्हें डी.जी.पी. सुरेश अरोड़ा की ओर से बुलेट प्रूफ गाडिय़ां मुहैया करवाई गई हैं। सूत्रों के अनुसार उक्त अधिकारियों की जान को नाभा जेल से फरार गैंगस्टरों से खतरा है। जिक्रयोग्य है कि कुछ समय पहले तक एक मिशुबिशी मेंटैरो (नं.पी.बी.65जी-1279) मुख्यमंत्री व उप-मुख्यमंत्री की सुरक्षा दल का हिस्सा थी। वह जब भी मालवा आते थे तो यह गाड़ी उनके काफिले में होती थी। अब यह गाड़ी एस.एस.पी. स्वप्न शर्मा को सौंप दी गई है जो पूरी तरह बुलेट प्रूफ है। पर्याप्त स्टाफ की कमी के चलते इस गाड़ी के पीछे डी.एस.पी. (एच) की महिंद्रा बोलैरो भी चलेगी जबकि सुरक्षा को और भी मजबूत किया गया है। इसी प्रकार होशियारपुर के एस.एस.पी. कुलदीप सिंह को भी एक बुलेट प्रूफ गाड़ी दी गई है। 

 


सूत्रों की मानें तो उक्त अधिकारियों की जान को खतरा होने की कहानी नाभा जेल ब्रेक के बाद उस वक्त शुरू हुई जब बब्बर खालसा लिबरेशन फोर्स के चीफ हरमिंद्र सिंह मिंटू को गिरफ्तार करके पूछताछ की गई। इस दौरान मिंटू ने दिल्ली पुलिस के समक्ष खुलासा किया था कि उसके साथ फरार हुए गैंगस्टर गुरप्रीत सिंह सेखों, कुलप्रीत सिंह नीटा दियोल, विक्की गाऊंडर व अमनदीप ढोटिया एस.एस.पी. स्वप्न शर्मा व एस.एस.पी. कुलदीप चहल पर हमला कर सकते हैं। गौरतलब है कि कुलदीप सिंह चहल जब 2012 में ए.एस.पी. भटिंडा तैनात थे तो यहां उन्होंने एक एन्काऊंटर में गैंगस्टर शेरा खुब्बन को मार गिराया था। उसके बाद शेरा खुब्बन के साथियों ने सोशल मीडिया पर चहल को धमकियां दी थीं। 

 

इसी प्रकार एस.एस.पी. स्वप्न शर्मा की अगुवाई में सितम्बर 2016 में जिला भटिंडा के गांव गिल कलां के नजदीक गैंगस्टर दविंद्र बंबीहा शार्प शूटर का एन्काऊंटर किया गया था। इससे पहले गैंगस्टर से राजनेता बने जसविंद्र सिंह रॉकी का भी परवाणु के नजदीक कत्ल कर दिया गया था। इसकी जिम्मेदारी विक्की गाऊंडर ने फेसबुक पर मैसेज डालकर ली थी। उसने उक्त मैसेज में एस.एस.पी. स्वप्न शर्मा के नाम पर संदेश दिया था कि उसने शेरा खुब्बन की मौत का बदला ले लिया है क्योंकि रॉकी स्वप्न शर्मा का दोस्त था। अब विक्की गाऊंडर नाभा जेल ब्रेक कांड में फरार है। इस मामले में गैंगस्टर लारैंस बिश्नोई का नाम भी आ रहा है जिसे स्वप्न शर्मा ने फाजिल्का में
 एस.एस.पी. होते हुए गिरफ्तार किया था। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You