भाई दादूवाल के प्रत्यक्ष आरोपों ने चावला को पुन: जनता के कटघरे में खड़ा किया

Edited By Punjab Kesari,Updated: 22 Sep, 2017 09:52 AM

brother daduwal s direct allegations raised chawla again in the public booth

खालसे की जन्म भूमि श्री आनंदपुर साहिब में भयानक नशे ‘चिट्टे’ की करीब 4 साल पहले हुई आमद ने न केवल यहां के युवाओं का नुक्सान किया है

रूपनगर  (विजय): खालसे की जन्म भूमि श्री आनंदपुर साहिब में भयानक नशे ‘चिट्टे’ की करीब 4 साल पहले हुई आमद ने न केवल यहां के युवाओं का नुक्सान किया है बल्कि इसकी तस्करी के आरोपों में स्थानीय एस.जी.पी.सी. मैंबर अमरजीत सिंह चावला का नाम भी प्रत्यक्ष रूप में शामिल किया है। यह आरोप 18 सितम्बर, 2011 से उनके शिरोमणि कमेटी मैंबर बनने के बाद निरंतर लगने आरंभ हो गए थे। आज इन आरोपों को भाई बलजीत सिंह दादूवाल द्वारा गंभीर रूप में उजागर किया गया है। भले ही इन आरोपों को चावला के समर्थकों द्वारा नकारा जा रहा है, लेकिन दादूवाल के प्रत्यक्ष आरोपों ने चावला को पुन: जनता के कटघरे में ला खड़ा किया है।  


अतीत की बात करें तो अमरजीत सिंह चावला पर चिट्टा बेचने के आरोप सबसे पहले दमदमी टकसाल के मुख्य प्रचारक हरदीप सिंह ने लगाए थे जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है परंतु करीब अढ़ाई वर्ष पहले स्वर्गीय यूथ अकाली नेता जगतार सिंह भैणी ने इस मसले को काफी उठाया था। जिन्होंने चावला को न केवल नशे की तस्करी का कथित सरगना बताया था बल्कि तख्त श्री केसगढ़ साहिब के माता नानकी निवास के कमरा नंबर 3 जहां चावला की रिहायश थी, को कथित तस्करी के लिए प्रयोग किए जाने के आरोप लगाए थे। इस संबंधी न्यायिक जांच की मांग की गई थी लेकिन 12 अगस्त, 2014 को भैणी की मौत के बाद यह मसला चर्चा का विषय बन गया। 

एस.एस.पी. की मार्फत जांच करवाई जाएगी : ढिल्लों 
पंजाब कांग्रेस के प्रवक्ता बरेन्द्र सिंह ढिल्लों ने कहा कि गत करीब 4 सालों से चिट्टे की तस्करी को लेकर धार्मिक नेताओं पर लगने वाले आरोपों संबंधी शिरोमणि कमेटी का चुप बैठना दुर्भाग्यपूर्ण है जिसकी एस.एस.पी. की मार्फत जांच करवाई जाएगी। 

आम आदमी पार्टी उठाएगी मसला : बैंस 
आम आदमी के मुख्य प्रवक्ता हरजोत सिंह बैंस ने कहा कि स्वयं को पंथक हितैषी कहलाने वाले लोगों की खामोशी भी शर्मनाक बात है। आम आदमी पार्टी के मैंबर अगले सैशन में यह मसला 
विधानसभा में उठाएंगे। 

अमरजीत सिंह चावला में सच्चाई है तो वह दादूवाल से बहस की चुनौती को स्वीकार करें : सिख संगत

सिख संगत ने कहा कि यदि शिरोमणि कमेटी मैंबर अमरजीत सिंह चावला में रत्ती भर सच्चाई है तो वह जत्थेदार दादूवाल द्वारा इस मसले पर टी.वी. चैनल पर दी बहस की चुनौती को स्वीकार करें। उन्होंने कहा कि जत्थेदार दादूवाल बारे सभी जानते हैं कि उन्होंने पाखंडियों के खिलाफ लड़ाई लड़ी है। उक्त विचार इलाके की सिख संगत ने गुरुद्वारा 34 सिंह शहीदा शाहपुर बेला में पत्रकारों से बातचीत के दौरान व्यक्त किए। इस मौके पर पूर्व एस.जी.पी.सी. मैंबर जत्थेदार जरनैल सिंह औलख ने कहा कि कुछ लोग लोग नशों के खिलाफ आवाद बुलंद करने वालों का साथ क्यों नहीं दे रहे हैं। 


वह कानूनी धमकियों की परवाह नहीं करते : दादूवाल 
इस दौरान बलजीत सिंह दादूवाल ने कहा कि चावला समर्थक बयानबाजी करने की बजाए उनसे सीधी बातचीत कर सकते हैं और वह कानूनी धमकियों की परवाह नहीं करते सबूत संगत पेश करेगी। जबकि चावला को धर्म प्रचार की तरफ अग्रसर होना चाहिए। 
 

दादूवाल के आरोपों को निराधार बताया : चावला 
इस दौरान शिरोमणि कमेटी के महासचिव भाई अमरजीत सिंह चावला ने भाई दादूवाल के आरोपों को निराधार बताते हुए कहा कि वह शिरोमणि कमेटी को बदनाम करने के लिए ऐसा कर रहे हैं। जबकि वह गत लंबे समय से धार्मिक प्रचारक के तौर पर कार्यरत हैं। उन्होंने कहा कि दादूवाल के पास उनके खिलाफ कोई सबूत मौजूद हैं तो वह कानूनी कार्रवाई कर सकते हैं। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!