पढ़े, दिल दहला देने वाला मंजर,बच्‍चे के 6 टुकड़े कर पिया खून

Edited By Updated: 21 Jan, 2017 03:19 PM

boy kills 8 yr old  chops body into pieces in ludhiana

टी.वी. चैनलों पर लगातार चलने वाली अपराध से जुड़े सीरियल किस तरह बच्चों की मानसिकता विक्षिप्त कर सकती हैं

लुधियानाः  16 साल के किशोर ने ऐसी हत्‍या को अंजाम दिया है जिसे सुनकर किसी के भी रोंगटे खड़े हो जाएं। आरोपी ने अाठ साल के दीपू नाम के बच्‍चे की पहले तो हत्‍या की और फिर उसके 6 टुकड़े करके उसका मांस खाया और खून भी पिया।  टी.वी. चैनलों पर लगातार चलने वाली अपराध से जुड़े सीरियल किस तरह बच्चों की मानसिकता विक्षिप्त कर सकती हैं और इसके कितने गंभीर परिणाम हो सकते हैं, इसकी ताजा मिसाल इस घटना में देखी जा सकती है। 


पुलिस ने  3 दिन पहले दीपू नामक 9 वर्षीय बालक के कत्ल की गुत्थी सुलझाते हुए  खुलासा किया कि दीपू को उसके स्कूल में पढऩे वाले 8वीं कक्षा के छात्र ने ही मार डाला था। वह उसे डोर देने के बहाने अपने घर ले गया और फिर उसने ठानी कि वह बालक के पिता से फिरौती हासिल करेगा। जब बालक ने घर जाने की जिद्द की तो वह उसे बाथरूम में ले गया और उसने कई हिस्सों में बालक को काट डाला। उसने बालक के कटे शरीर को 2 बोरियों में बंद किया और उसके बाद वह एक बेआबाद जगह में बोरियां फैंक आया। उसने बालक का दिल निकाल कर अपने पास रख लिया। उसे 2 माह पहले जिस स्कूल से निकाला गया था, उस स्कूल को बंद करवाने के लिए दूसरे दिन वह बालक का दिल स्कूल में फैंक आया ताकि स्कूल की बदनामी हो और यह स्कूल बंद हो जाए।


सिंगल विंडो पर आयोजित पत्रकार सम्मेलन में इस जघन्य अपराध बारे डी.सी.पी. क्राइम भूपिंद्र सिंह ने बताया कि 17 जनवरी को पुलिस को मूल रूप से यू.पी. व हालिया पंजाब माता नगर के रहने वाले बालक दीपू का शव कई हिस्सों में एक बेआबाद प्लाट से इसी इलाके से बरामद हुआ था। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया तथा दुगरी पुलिस ने हत्या एवं शव खुर्द-बुर्द करने के आरोप में मामला दर्ज किया था। पोस्टमार्टम में खुलासा हुआ कि बच्चे का दिल शरीर में नहीं है। मामले की गहन जांच के लिए इंस्पैक्टर प्रेम सिंह की अगुवाई में टीम गठित की गई। दूसरे दिन पुलिस को पंजाब माता नगर स्थित होली सी.सै. स्कूल से सूचना मिली कि एक बालक का निकाला हुआ दिल मिला है।


जिस पर पुलिस मौके पर पहुंची और पुलिस ने दिल को कब्जे में लेकर जांच को आगे बढ़ाया। इंस्पैक्टर प्रेम की पुलिस पार्टी ने मामले को हल करते हुए बालक के पड़ोस में रहने वाले व इसके साथ ही स्कूल में 8वीं कक्षा में पढऩे वाले विकेश नामक छात्र को गिरफ्तार कर लिया जिसने अपना गुनाह कबूल कर लिया। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!