पंजाब में ब्लू व्हेल गेम की दहशत, अब 7वीं कक्षा की लड़की चढ़ी तीसरी मंजिल पर

  • पंजाब में ब्लू व्हेल गेम की दहशत, अब 7वीं कक्षा की लड़की चढ़ी तीसरी मंजिल पर
You Are HerePunjab
Thursday, September 14, 2017-7:48 AM

बटाला (सैंडी, साहिल): दुनिया भर में अनेक जानें निगल चुकी ब्लू व्हेल गेम अब बटाला पहुंच गई है जिससे न सिर्फ परिजन, बल्कि संबंधित स्कूलों और प्रशासन में भी हड़कम्प मच गया है।जानकारी मुताबिक आज बाद दोपहर बटाला के एक प्राइवेट अंग्रेजी मीडियम स्कूल में छुट्टी हुई तो उसके तुरंत बाद एक 7वीं कक्षा की लड़की अचानक स्कूल की तीसरी मंजिल पर चढ़ गई जिसे देख आनन-फानन में स्कूल मैनेजमैंट ने तुरंत इस घटना की जानकारी एस.डी.एम. को दी। इसके बाद नायब तहसीलदार वरियाम सिंह मौके पर पहुंचे।

जब उन्होंने लड़की को तीसरी मंजिल पर चढ़ते देखा तो नाजुक स्थिति को बड़ी समझदारी और सूझबूझ से संभाला। बहुत मुश्किल से लड़की को छत से उतारा गया। नायब तहसीलदार ने तुरंत एस.एम.ओ. सिविल अस्पताल बटाला डा. संजीव भल्ला को बुलाया तथा डाक्टरों की टीम को लड़की का गंभीरता से मैडीकल चैकअप करने के लिए कहा। यहां यह बता दें कि अगली जांच में क्या सच सामने आता है यह तो बाद में ही पता चलेगा लेकिन फिलहाल बताया जा रहा है कि उस लड़की पर ब्लू व्हेल गेम का कथित असर था। शायद उसने इस गेम के बहकावे में आकर ही आत्महत्या करने की कोशिश की? 

मामले की तह तक पहुंचने की हरसंभव कोशिश: एस.एम.ओ.
इस संबंधी एस.एम. ओ. डा. भल्ला ने बताया कि पहली नजर में सब कुछ स्पष्ट नहीं हो सकता इसलिए हम लड़की को डाक्टरों की टीम की निगरानी में रखकर उसके उपचार के साथ-साथ गंभीर मामले की तह तक पहुंचने की हरसंभव कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम लड़की को सिविल अस्पताल में उपचार के लिए रखना चाहते थे परन्तु परिजनों के बार-बार कहने पर हमने लड़की को परिजनों के हवाले कर दिया। 

परिजन अपने बच्चों पर दें विशेष ध्यान: एस.एस.पी. 
एस.एस.पी. बटाला उपिन्द्रजीत सिंह ने इस संबंधी कहा कि परिजन इस घटना को लेकर डरें नहीं और आगे से विशेष ध्यान दें कि उनके बच्चे घर और बाहर किस स्तर पर मोबाइल फोन का प्रयोग कर रहे हैं। उन्होंने परिजनों से अपील की कि आगे चल कर ऐसे मामले बड़े संजीदा बन जाते हैं इसलिए समय रहते अपने बच्चों के मोबाइल फोन पर नजर रखने के साथ-साथ उनके प्रयोग पर कंट्रोल करें। 

क्या कहना है एस.डी.एम. का
इस संबंधी एस.डी.एम. रोहित गुप्ता ने बताया कि पहली नजर में उपरोक्त मामला ब्लू व्हेल गेम की पुष्टि नहीं करता लेकिन फिर भी हमने ऐहतियात के तौर पर संबंधित परिजनों से कहा है कि वे लड़की पर नजर रखें और आवश्यक मैडीकल चैकअप करवाएं। उन्होंने पंजाब के समूह परिजनों को नसीहत देते हुए कहा है कि वे अपने बच्चों को इंटरनैट और सोशल मीडिया से दूर रखें। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !