ब्लैकमेलर लड़कियां युवकों को फांस ले जाती थीं चिंतपूर्णी और मैक्लोडगंज

  • ब्लैकमेलर लड़कियां युवकों को फांस ले जाती थीं चिंतपूर्णी और मैक्लोडगंज
You Are HerePunjab
Monday, December 11, 2017-5:33 AM

जालंधर(महेश): नई बारादरी थाने की पुलिस द्वारा युवकों को अपने प्रेम जाल में फंसा कर उन्हें ब्लैकमेल करने के मामले में जेल पहुंची मनप्रीत कौर निवासी रणजीत नगर, नजदीक लाडोवाली रोड, जालंधर के बारे में एक नया खुलासा हुआ है कि उसने थाना पतारा (देहाती पुलिस) के गांव जौहलां निवासी लव कुमार पुत्र विजय कुमार से 24 अप्रैल 2016 को शादी रचाई थी। 

इससे पहले मनप्रीत ने थाना पतारा में मार्च माह में लव कुमार के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी कि उसने उसके साथ दुष्कर्म किया है। पुलिस ने उसका मैडीकल भी नहीं करवाया और बिना किसी जांच के लव को आरोपी करार देते हुए कहा कि उसके खिलाफ  उन्हें केस दर्ज करना होगा। पुलिस को मनप्रीत ने कहा था कि अगर लव उससे शादी करता है तो वह अपनी शिकायत वापस ले लेगी नहीं तो उसके खिलाफ हर हाल में आई.पी.सी. की धारा 376 का केस दर्ज करवाएगी। उसने शादी न करवाने के बदले में 10 लाख रुपए की भी मांग की थी जिसके डर कारण उसे मनप्रीत से शादी करवाने के लिए मजबूर होना पड़ा। लव कुमार ने बताया कि मनप्रीत से उसकी पहली मुलाकात जालंधर बस अड्डे के नजदीक जनवरी 2016 में हुई थी। इसके कुछ समय बाद ही उसने उसे ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया था।

जंडूसिंघा के गुरुद्वारा में हुई थी शादी 
लव कुमार ने बताया कि मनप्रीत से उसकी शादी की रस्में गांव जंडूसिंघा के गुरुद्वारा में हुई थीं। मां ने शादी के समय मनप्रीत को सोने की अंगूठी व चेनी भी पहनाई थी जोकि उसके पास ही है। शादी के समय मनप्रीत के साथ केवल उसकी मौसी ही मौजूद थी और कोई भी नहीं। लव ने बताया कि दोनों को वह शादी वाले स्थान पर अपनी ही गाड़ी में लेकर आया था। 

शादी के 2-3 दिन बाद ही मनप्रीत ने उसे कहा कि वह अपने फ्रैंड्स सर्कल में आजादी से जीना चाहती है। उसने कहा कि वह अपने नए-नए फ्रैंड बनाने की इच्छुक है ताकि उनके साथ घूम-फिर कर मस्ती कर सके। वह उसके साथ गांव के घर में नहीं रह सकती। वह अपनी मर्जी से घर से चली जाती थी और जब मन करे वापस आ जाती थी। लव के मुताबिक उसने घर का माहौल पूरी तरह से खराब करके रख दिया था। घर में पड़े हुए मां व बहनों के गहने भी वह कब घर से उठाकर ले गई, उन्हें कोई जानकारी नहीं है।  मनप्रीत की हरकतों के कारण उसके माता-पिता भी डिप्रैशन में आ जाते थे।

दहेज उत्पीडऩ व मारपीट का करवाया केस
लव के अनुसार मनप्रीत ने शादी के कुछ समय बाद उसके खिलाफ माननीय अदालत में दहेज उत्पीडऩ का केस कर दिया और कहा कि दहेज न देने के कारण ससुराल वाले उससे मारपीट करते हैं। शिकायत में मनप्रीत ने उसके (लव) के अलावा उसके माता-पिता व इटली में रहती एक बहन का भी नाम दे दिया, जबकि बहन ने उसके घर के मामले में कभी दखल ही नहीं दिया था और न ही वह शादी में आई थी। लव ने कहा कि मनप्रीत उससे माननीय अदालत के मुताबिक मासिक खर्च भी ले रही थी। अदालत का कहना था कि शादी के एक साल बीत जाने पर ही तलाक का केस लग सकता है। तलाक देने के बदले में भी मनप्रीत उससे 10 लाख रुपए की मांग कर रही थी। लव ने बताया कि उसके पिता साइकिल पर घूमते हुए गांवों में कपड़े बेचते हैं। उनकी इतनी हैसियत नहीं कि वह मनप्रीत द्वारा मांगी गई रकम उसे दे पाते। 

मनप्रीत लड़कियों को फुसला कर करवाती थी गलत काम
मनप्रीत के सम्पर्क में कोनिका पिछले करीब 6 महीने से थी। लव के मुताबिक मनप्रीत अपने साथ कई लड़कियों को रख चुकी है। उनसे भी वह गलत काम करवाती थी और बदले में पैसों का सौदा खुद पार्टी से करती थी। यह लड़कियां भी मनप्रीत के साथ रणजीत नगर स्थित उसके घर में ही रहती थीं। पड़ोस में रहते लोगों को भी इस संबंधी पूरी जानकारी है। वह थोड़े-थोड़े समय के बाद लड़कियों को बदल देती थी। इस तरह वह दर्जन से भी ज्यादा लड़कियों को अपने सम्पर्क में लेकर उनसे गलत काम करवा चुकी है। 

कोनिका बारे पति को लगा पता तो ले लिया तलाक
मनप्रीत के साथ जेल गई कोनिका ज्योति चौक के नजदीक रहने वाली है। उसने कोट करार खां गांव के एक लड़के से शादी करवाई थी। लड़के को उसकी सच्चाई पता चलने पर उसने पंचायत बुलाई और दोनों में पंचायती तलाक हो गया था। उसके बाद कोनिका ने दोबारा लड़के से सम्पर्क नहीं किया लेकिन शादी के दौरान पहना चूड़ा उसने अभी तक नहीं उतारा था। 

चिंतपूर्णी व मैक्लोडगंज घूमने जाने की बात कर ले जाती थीं लड़कों को
मनप्रीत व उसके साथ गलत काम में जुड़ी युवतियां राह जाते युवकों को अपने प्रेम जाल में फांसने के बाद उन्हें घूमने के लिए चिंतपूर्णी व मैक्लोडगंज (हिमाचल प्रदेश) में लेकर जाती थीं। इस दौरान वह रास्ते में ही अपनी तबीयत अचानक खराब हो जाने का बहाना लगाकर उनके साथ किसी न किसी होटल में रुक जाती थीं। नाइट स्टे करने के बाद वह युवकों को अपने साथ शादी करने और पैसों की मांग को लेकर धमकाना शुरू कर देती थीं कि अगर उन्होंने उनकी बात न मानी तो वह उनके खिलाफ केस दर्ज करवा देंगी। चिंतपूर्णी जाने के बारे में वह कहती थीं कि वह वहां माथा टेकने के बाद अपने जीवन की अच्छी शुरूआत करेंगे।

परमात्मा ने मेरी सुन ली, अब दिल्ली से आऊंगा वापस: लव 
मनप्रीत की धमकियों से घबराकर दिल्ली में रह रहा पीड़ित लव कुमार अब वहां से पंजाब आ रहा है। उसने बताया कि मनप्रीत जब भी उसे मिलती थी तो किसी न किसी बात को लेकर धमकाती रहती थी। इसी डर से वह दिल्ली चला गया जहां वह अपने रिश्तेदारों के पास रह रहा था। उसने बताया कि वह माडल टाऊन में घडिय़ों का काम करता था। काफी देर से वह कोई काम भी नहीं कर रहा था। उसे बैक पेन होने के कारण डाक्टरों ने भी कोई जोर का काम करने से मना किया था। वह यहां रहकर अपने माता-पिता पर बोझ बन रहा था और मनप्रीत भी उसे परेशान करने से बाज नहीं आ रही थी। लव के कहा कि मनप्रीत व कोनिका के जेल जाने की उसे बेहद खुशी है। किसी समय वह समझता था कि पुलिस उनके साथ मिली हुई है, उनका कुछ नहीं बिगडऩे वाला लेकिन परमात्मा ने उसकी सुन ली और दोनों के खिलाफ केस तो दर्ज हुआ ही, साथ ही जेल में भी पहुंच गईं। इसी के चलते ही वह जालंधर (पंजाब) वापस आ रहा है। यहां आकर वह मनप्रीत से अपने तलाक का केस लगाएगा ताकि उसे उससे छुटकारा मिल सके।

पुलिस अधिकारी संदीप शर्मा ने भी समझाया था मनप्रीत को
एक साल पहले मनप्रीत ने थाना माडल टाऊन में भी उसके खिलाफ 7/51 की शिकायत करवाई थी जिसके लिए उसे उस समय के डी.सी.पी. जालंधर संदीप शर्मा के सामने पेश होना पड़ा था। पुलिस अधिकारी संदीप शर्मा जोकि इस समय कपूरथला के एस.एस.पी. हैं, को उसने अपने और मनप्रीत के बारे में पूरी जानकारी दी थी जिसके बाद उन्होंने मनप्रीत को समझाया था कि उसे ऐसा व्यवहार नहीं करना चाहिए लेकिन इसका भी उस पर कोई असर नहीं हुआ। 

ब्लैकमेलिंग के केस में जेल भेजी गई दोनों युवतियों मनप्रीत व कोनिका के खिलाफ पुलिस जल्द ही माननीय अदालत में चालान पेश करेगी। जांच में पता चला है कि दोनों के खिलाफ कई थानों में आधा दर्जन से ज्यादा शिकायतें दर्ज हैं और 2 केस भी दर्ज हो चुके हैं। नई बारादरी थाने में मुकद्दमा नं. 193 के तहत 383, 384, 388, 420 व 34 आई.पी.सी. का केस दर्ज किया गया है।-इंस्पैक्टर बलबीर सिंह, थाना प्रभारी नई बारादरी  

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन