VIP कल्चर खत्म करने पर कार्रवाई शुरु,इस नेता को पड़ेगा सबसे ज्यादा घाटा

Edited By Updated: 22 Mar, 2017 04:18 PM

bjp mp shawait malik had 14 guards  security of 6 punjab mps pruned

पंजाब सरकार द्वारा वी.आई.पी.कल्चर खत्म करने के किए गए ऐलान के बाद  कार्रवाई शुरू हो चुकी है जिसके अंर्तगत महत्वपूर्ण व्यक्तियों की सुरक्षा में कटौती करने का कैम शुरू कर दिया गया है।

चंडीगढ़ः पंजाब सरकार द्वारा वी.आई.पी.कल्चर खत्म करने के किए गए ऐलान के बाद  कार्रवाई शुरू हो चुकी है जिसके अंर्तगत महत्वपूर्ण व्यक्तियों की सुरक्षा में कटौती करने का कैम शुरू कर दिया गया है। 

राज्य में अकाली दल और भाजपा से संबंधित 12 पूर्व मंत्रियों की सुरक्षा में कटौती करने के साथ-साथ अब पंजाब से संबंधित 6 संसदीय सदस्यों की सुरक्षा में भी कटौती की गई। इनमें अकाली दल और भाजपा के अलावा आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के संसद मैंबर शामिल हैं जैसे भगवंत मान, रणजीत सिंह ब्रह्मपुरा, श्वेत मलिक, प्रेम सिंह चन्दूमाजरा, अम्बिका सोनी और चौधरी संतोख सिंह । 

अादेश अनुसार सभी संसदीय सदस्यों को नियमों अनुसार चार सुरक्षा मुलाजिम ही मुहैया करवाए जाएं। इससे और ज्यादा तैनात कर्मियों को वापिस बुलाया जाए। इस अादेश अनुसार सबसे बड़ा नुक्सान भाजपा के अमृतसर निवासी राज्यसभा मैंबर श्वेत मलिक को होगा। उनके पास अब तक 14 सुरक्षा गार्ड थे जिन में से 10 को वापिस बुलाया जा रहा है। 

सीनियर कांग्रेस नेता और लोकसभा हलका जालंधर से संसद मैंबर चौधरी संतोख सिंह के सुरक्षा अमले में अब तक 8 पुलिस मुलाजिम और एक सरकारी गाड़ी थी परन्तु अब उनके पास गाड़ी और चार मुलाजिम ही रह जाएंगे। आम आदमी पार्टी के संगरूर से संसद मैंबर भगवंत मान, अकाली संसद मैंबर रणजीत सिंह ब्रह्मपुरा और प्रेम सिंह चन्दूमाजरा के पास अब तक 6-6 सुरक्षा मुलाजिम और एक सरकारी गाड़ी थी। अब इनकी सुरक्षा में सरकारी गाड़ी और 4-4 मुलाजिम ही होंगे। 
 
सीनियर कांग्रेस नेता और पंजाब से राज्यसभा मैंबर  अम्बिका सोनी के पास भी अब तक उन के सुरक्षा स्टाफ के तौर पर 8 गार्ड मौजूद थे जो अब कम कर 4 रह जाएंगे। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!