बीजेपी की बैठक में दिखी गुटबंदी,मीडिया पर निकाली भड़ास

  • बीजेपी की बैठक में दिखी गुटबंदी,मीडिया पर निकाली भड़ास
You Are HerePunjab
Tuesday, September 12, 2017-11:07 AM

गुरदासपुर (विनोद, दीपक): लोकसभा उपचुनाव में जीत हासिल करने का सपना देख रही भाजपा के लिए गुटबाजी एक बड़ी चिंता बनकर उभरी है। इस गुटबाजी की कड़वाहट भाजपा के कुछ नेताओं के व्यवहार में झलक गई। सोमवार को पहले दीनानगर और बाद में गुरदासपुर में जिलास्तरीय मीटिंगों में पार्टी नेताओं ने गुटबाजी से उपजी उलझन की भड़ास मीडिया पर निकाली। रात को मीडिया को फोन करके खुद ही बुलाया गया और सुबह प्रोग्राम से बाहर निकल जाने को कह दिया गया। जाहिर है मीडिया को यह बात पसंद नहीं आई। बाद में पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने माफी भी मांगी लेकिन मीडियाकर्मियों का गुस्सा ठंडा नहीं हुआ।

 

भाजपा के राष्ट्रीय उप-प्रधान तथा राज्यसभा सांसद प्रभात झा ने गुरदासपुर लोकसभा सीट से होने वाले उपचुनाव को लेकर बहरामपुर रोड पर स्थित मंदिर में मंडल प्रधानों तथा अन्य भाजपा वर्करों के साथ बैठक की जिसमें भाजपा वर्करों की गुटबंदी खुलकर सामने आई। बैठक में झा के साथ पूर्व कैबिनेट मंत्री तथा विधानसभा हलका गुरदासपुर के प्रभारी मदन मोहन मित्तल, प्रदेश संगठन मंत्री दिनेश, जिला महामंत्री राजा गोयल व अन्य कई सीनियर भाजपा नेता शामिल हुए।


बैठक में गुरदासपुर भाजपा के कई सीनियर नेता शामिल नहीं हुए। इस मौके पर पूर्व मीडिया प्रभारी अमन महाजन ने बताया कि भाजपा में गुटबंदी चल रही है तथा पार्टी में किसी की कोई सुनवाई नहीं हो रही। बैठक में प्रभात झा को अपनी मुश्किलों संबंधी जानकारी देनी चाही तो उन्हें बोलने नहीं दिया गया। उन्होंने कहा कि बैठकों में पार्टी वर्कर एक-दूसरे को नीचा दिखाने में लगे हुए हैं, जिसका नुक्सान आने वाले गुरदासपुर उपचुनाव में पार्टी को पहुंच सकता है। इस मौके पर प्रदीप शर्मा जिलाध्यक्ष, स्वर्ण सलारिया, कविता खन्ना, नीलम महंत पूर्व चेयरपर्सन, भाजपा नेता बालकिशन मित्तल, प्रवीन कुमार मंडल प्रधान व अन्य उपस्थित थे।
 

 

गौरतलब है कि भाजपा वर्करों को बैठक का समय 12.30 बजे का बताया गया था परन्तु प्रभात झा बैठक में 2.15 बजे के करीब पहुंचे। प्रभात झा के आते ही गुरदासपुर भाजपा के कई सीनियर नेताओं ने मीडिया को बैठक हाल से बाहर जाने के लिए कह दिया जिससे मीडिया कर्मचारियों में रोष पाया जा रहा है।
इस मीटिंग में गुरदासपुर से संबंधित भाजपा के पूर्व जिला प्रधान रमेश शर्मा,अशोक वैद्य,बाल किश्न मित्तल,जिला उप प्रधान हरदीप सिंह रियाड़,पूर्व महासचिव विजय वर्मा व अन्य लगभग सभी वरिष्ठ नेता गैर हाजिर रहे। 

 

मीटिंग में मंडलाध्यक्ष हुए रुष्ट,निकाली भड़ास
मीटिंग दौरान जब मंडलाध्यक्षों को अपनी कार्यकारिणी सहित अन्य जानकारी देने के लिए निमंत्रण दिया गया तो तिब्बड़ मंडल के अध्यक्ष डा.दिलबाग राय ने अपने साथियों का ब्यौरा देते समय रूष्ट होते हुए पार्टी के उच्च पदस्थ पदाधिकारियों से सवाल कर दिया कि यदि मीटिंग को 2 से 2.30 के बीच शुरू करना था तो हमें 12.30 का समय क्यों दिया गया और अब हमें कहा जा रहा है कि अपने साथ लाए वर्करों व पदाधिकारियों का ब्यौरा दिया जाए तो हम कैसे दे सकते हैं क्योंकि लम्बे समय से बैठे हमारे पदाधिकारी उठ कर चले गए हैं और ऐसे ही अन्य मंडलाध्यक्षों के पदाधिकारी अधिकतर जा चुके हैं। ऐसे सवालों से मंच पर से न्यौता देने वाले उच्च पदस्थों को मंडलाध्यक्षों से जानकारी लेने हेतु कुछ समय के लिए रोक दिया गया। डा.दिलबाग राय के सवालों पर एक बार तो मीटिंग हाल में सभी पदाधिकारियों व कार्यकत्र्ता चुप्पी धारण कर गए कि कोई तो है जो सच्चाई से अपनी बात रखने का दम रखता है। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!