गुरदासपुर चुनाव से पहले पंजाब सरकार को झटका, राज्य में नहीं बनेगी कोई सड़क

  • गुरदासपुर चुनाव से पहले पंजाब सरकार को झटका, राज्य में नहीं बनेगी कोई सड़क
You Are HerePunjab
Sunday, September 24, 2017-3:51 AM

जालंधर(रविंदर शर्मा): आर्थिक तंगी से जूझ रही पंजाब सरकार को गुरदासपुर उपचुनाव से पहले एक और झटका लगा है। अब राज्य में कोई नई सड़क नहीं बन पाएगी और विकास की गति रुक सकती है। इसका बुरा असर गुरदासपुर उपचुनावों पर भी पड़ सकता है। ऐसा इसलिए हुआ है क्योंकि राज्य के हॉट मिक्स प्लांट संचालकों ने हाथ खड़े कर दिए हैं। सरकार ने उनकी 1100 करोड़ रुपए की बकाया राशि जारी नहीं की है। अब संचालकों ने राशि जारी न होने तक सड़कें न बनाने का फैसला लिया है। 

संचालकों के इस निर्णय के बाद सरकार के हाथ-पांव फूलने लगे हैं। गौर हो कि सत्ता में आने के बाद से ही कैप्टन सरकार के लिए सब कुछ अच्छा नहीं चल रहा है। अभी तक गंभीरता से अपने किसी भी वायदे को यह सरकार पूरा नहीं कर पाई है और रही-सही कसर जी.एस.टी. ने पूरी कर दी है। केंद्र सरकार से जी.एस.टी. का बकाया राज्य को नहीं मिल पा रहा है, जिस कारण इस महीने तो सरकार को सरकारी मुलाजिमों को तनख्वाह तक देना मुश्किल हो गया था। ऊपर से गुरदासपुर उपचुनाव के कारण अब सरकार ने अपनी सारी मशीनरी गुरदासपुर में झोंक दी है।

ऐसे में हॉट मिक्स प्लांट संचालकों की यह धमकी सरकार के लिए भारी पडऩे जा रही है। प्लांट संचालकों का आरोप है कि पिछले 6 महीनों से कांग्रेस सरकार ने एक पैसा भी जारी नहीं किया है। इसको लेकर संचालकों में खासा आक्रोश पाया जा रहा है। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!