बैंस भाइयों ने विधानसभा कमेटियों से दिया इस्तीफा

Edited By Punjab Kesari,Updated: 24 Aug, 2017 09:28 AM

bains brothers resign

लुधियाना के बैंस भाई विधायकों सिमरजीत सिंह बैंस व बलविंद्र सिंह बैंस ने पंजाब विधानसभा की कमेटियों से इस्तीफा दे दिया है।

चंडीगढ़/लुधियाना (कंवलजीत): लुधियाना के बैंस भाई विधायकों सिमरजीत सिंह बैंस व बलविंद्र सिंह बैंस ने पंजाब विधानसभा की कमेटियों से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपने इस्तीफे की कापी आज विधानसभा के स्पीकर को भेज दी है। 

बैंस भाइयों का कहना है कि उनके साथ भेदभाव होता है जिस कारण उन्होंने यह कदम उठाया है। बैंस भाई विधानसभा की लाइब्रेरी व पेपर लेड कमेटी के सदस्य थे ,जिससे उन्होंने इस्तीफा दिया। बैंस भाइयों का कहना है कि हाल ही में हुए बजट सत्र तथा इससे पहले के सत्र के दौरान उनके साथ शुरू से अंत तक पूरी तरह भेदभाव किया गया। इसके अलावा उन्होंने कहा कि उन्हें कम महत्व वाली कमेटियों में लिया गया था। स्पीकर को भेजे गए इस्तीफे में उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की सहयोगी पार्टी होने के बावजूद उन्हें साथ-साथ सीट अलॉट नहीं की गई।

उनको अलग-अलग मुद्दों पर बोलने से रोका गया तथा प्रश्नकाल में भी बोलने का समय तक नहीं मिला। इसके विपरीत उन्हें मर्यादा उल्लंघन व हाऊस से निलंबन की कार्रवाई का सामना करना पड़ा। बैंस भाइयों ने स्पीकर पर निष्पक्ष न रह कर सत्ता पक्ष के इशारे पर काम करने पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें रेत माफिया व किसानों की आत्महत्याओं जैसे लोगों से जुड़े गंभीर मुद्दों पर भी बोलने की अनुमति नहीं दी गई जिस कारण उनका हाऊस की कमेटी में बने रहने का कोई औचित्य नहीं। उन्होंने यह भी कहा कि आने वाले सत्र में वह अपनी आवाज पहले की तरह ही बुलंद करते रहेंगे। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!