दोस्त की बर्थडे पार्टी मना रहे लवली यूनिवर्सिटी के छात्र की हत्या

Edited By Punjab Kesari,Updated: 08 Dec, 2017 11:50 AM

b tech student murdered in phagwara

शहर के शहीद उधम सिंह नगर में वीरवार देर रात दोस्त की बर्थडे पार्टी मना रहे बीटेक छात्र की हत्या कर दी गई।

फगवाड़ा (जलोटा): शहीद ऊधम सिंह नगर की गली नंबर-6 स्थित एक कोठी में गत रात्रि लवली प्रोफैशनल यूनिवर्सिटी के आधा दर्जन के करीब विद्यार्थियों द्वारा मनाई जा रही अपने साथी छात्र की बर्थ-डे पार्टी तब खूनी जंग का अखाड़ा बन गई जब पड़ोस में रहते एक परिवार से हुए विवाद के उपरांत 6 लोगों ने बी.टैक की पढ़ाई कर रहे एक छात्र आशीष प्रसाद पुत्र शिवदी प्रसाद वासी शिलांग (मेघालय) हाल वासी फगवाड़ा की नृशंस हत्या कर दी । वहीं एक अन्य छात्र अमन कुमार पुत्र पर्थ कुमार यादव की पिटाई करके उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। 

थाना सतनामपुरा की पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम हेतु सिंविल अस्पताल के शवगृह में भेज दिया है। पुलिस ने घायल छात्र अमन कुमार के बयान पर एक ही परिवार के 6 लोगों के खिलाफ धारा 302, 452,148, 149 आई.पी.सी. के तहत हत्या का केस दर्ज कर लिया है।  पत्रकार सम्मेलन में एस.पी. फगवाड़ा पी.एस. भंडाल ने बताया कि उक्त हत्याकांड में शामिल रहे 2 सगे भाइयों व उनके 4 नाबालिग बेटों की पहचान राहुल, अशोक पुत्रगण नसीब चंद, अभिषेक, अंकित पुत्रगण राहुल, रोहित व रिशब पुत्रगण अशोक सभी वासी गली नंबर-6 शहीद ऊधम सिंह नगर फगवाड़ा के रूप में हुई है। पुलिस ने 
हत्याकांड में शामिल दोनों आरोपी भाइयों  अशोक कुमार व राहुल को  सूचना मिलने के बाद गांव कोटरानी के पास से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपियों से बेसबैट, तेजधार दातर भी बरामद कर ली है। 

कोठी में तोड़-फोड़ की और जमकर पत्थर बरसाए
पी.एस. भंडाल ने बताया कि आरोपी हत्यारे सगे भाइयों ने छात्र आशीष प्रसाद व अमन की जमकर मारपीट करने के साथ उक्त कोठी जिसका प्रयोग पी.जी. (पेइंग गैस्ट) के तौर पर था, में जमकर तोड़-फोड़ की। इस दौरान आरोपी हत्यारों ने कोठी पर पत्थर फैंके।

15 मिनट तक होता रहा हिंसा का तांडव
पी.एस. भंडाल ने बताया कि जब कोठी पर पथराव कर आरोपी भीतर घुसकर तोडफ़ोड़ कर रहे थे तब बर्थ-डे पार्टी मना रहे लवली प्रोफैशनल यूनिवॢसटी के करीब आधा दर्जन छात्र इतने भयभीत हो गए थे कि वे सब कोठी में छुप गए। कुछ छात्रों ने तो अपने कमरों को ही बंद कर लिया था। कोठी में पथराव व तोडफ़ोड़ का दौर करीब 15 मिनट तक जारी रहा। 

पी.जी. में रहते विद्याॢथयों की हरकतों को देख उत्तेजित हुए थे आरोपी 
पी.एस. भंडाल ने बताया कि हत्या की मूल वजह लवली प्रोफैशनल यूनिवर्सिटी के छात्र 
रिशब की बर्थ-डे पार्टी के दौरान उसके साथी विद्यार्थियों द्वारा रात 10.30 बजे के करीब खुलकर हंसी-मजाक करना व बिंदास शैली में पार्टी मनाना रहा है। इसी सबसे पड़ोस में रहते आरोपी उत्तेजित हो गए और मामला ‘कुछ का कुछ’ बन गया। 

कोठी में बतौर पी.जी. रहते 4 छात्र बर्थ-डे पार्टी में शामिल नहीं हुए
पी.एस. भंडाल ने बताया कि रिशब की बर्थ-डे पार्टी के दौरान कोठी में बतौर पी.जी. रहते 4 यूनिवर्सिटी छात्र गत रात पार्टी का हिस्सा नहीं बने थे। वह अलग से अपने कमरों में पढ़ाई करने में व्यस्त थे। पुलिस इन्हीं छात्रों के बयान भी लेगी। पी.एस. भंडाल ने बताया कि इसका श्रेय ए.एस.पी. हरीश दयामा, इंस्पैक्टर सुखपाल सिंह एस.एच.ओ. सतनामपुरा व सारी पुलिस टीम को जाता है।

9 दिसम्बर को अदालत में पेश होंगे आरोपी
पुलिस हत्याकांड में शामिल आरोपियों राहुल व अशोक कुमार को 9 दिसम्बर को अदालत मेें पेश करेगी। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!