VIDEO: फिर सामने अाई स्कूल की नालायकी, घंटों कुर्सी से बांधे रखा स्पैशल चाइल्ड

  • VIDEO: फिर सामने अाई स्कूल की नालायकी, घंटों कुर्सी से बांधे रखा स्पैशल चाइल्ड
You Are HereLatest News
Wednesday, November 22, 2017-6:50 PM

पटियाला(बक्शी): स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों के साथ होने वाले अत्याचारों को बारे में अापने अाम सुना होगा लेकिन  आज हम एक ऐसा मामला अापको दिखाने जा रहे हैं जो पटियाला से संबंधित एक स्पैशल बच्चों के स्कूल के साथ जुड़ा है। 

पटियाला का नामवर निजी स्कूल जो स्पैशल बच्चों के लिए ही बना है, जहां इन बच्चों को शिक्षा मुहैया करवाई जाती है की कुछ तस्वीरें सामने अाई है जो बच्चों की सुरक्षा पर सवाल खड़े करती हैं।

कैमरे में कुछ ऐसी तस्वीरें कैद हुई जिसमें एक स्पेशल बच्चे को कुर्सी के साथ बांधकर रखा गया । इतना ही नहीं इसके बारे में किसी को यह तक नहीं मालूम था कि बच्चे की गलती क्या है। ये मामला उस समय सामने अाया जब निजी स्कूल के टीचर अपनी मांगों को लेकर स्कूल प्रशासन के खिलाफ धरना दे रहे थे। धरने के दौरान जब कैमरामैन की नजर एक क्लास के अंदर बच्चे को कुर्सी के साथ बांधे होने पर पड़ी तो उसने पूरी पिक्चर कैमरे में कैद कर ली ।

इस संबंध में जब संबंधित प्रिंसीपल से पूछा गया  तो पहले वह कहने लगी कि आप मुझे दिखाओ कहां बांधा गया है और जब वह हमारे कैमरामैन के साथ मौके पर पहुंची तो  खुद बच्चे को बंधा हुआ देख हैरान रह गई जिसके बाद उसने कैमरे के समक्ष ही बंधे हुए बच्चे को वहां से छुड़वाया और इस संबंधी जांच करने की बात कही।

सवाल यह उठता है कि नॉर्मल बच्चों के साथ हो रहे अत्याचार को लेकर हमेशा ही आवाज उठती रही है लेकिन एक ऐसे बच्चे के साथ हुई हिंसा  कहां तक जायज है जो सही ढंग से अपनी बात भी न रख पाता। 

 
 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!