लुधियाना में हथियारबंदों की गुंडागर्दी,2 भाइयों पर जानलेवा हमला कर मचाया उत्पात

Edited By Punjab Kesari,Updated: 30 May, 2017 09:29 AM

armed robbery in ludhiana

बसंत सिटी में दिन-दिहाड़े हुई गुंडागर्दी का मामला अभी सुॢखयों में है

लुधियाना(महेश): बसंत सिटी में दिन-दिहाड़े हुई गुंडागर्दी का मामला अभी सुॢखयों में है कि  सोमवार को डाबा के मान सिंह नगर में 2 दर्जन के करीब हथियारबंद बदमाशों में खुलेआम दहशतगर्दी फैलाते हुए 2 भाइयों पर जानलेवा हमला करके उन्हें गंभीर रूप से जख्मी कर जमकर उत्पात मचाया। इसके बाद भी बदमाश हवा में तलवारें व कृपाणें लहराते हुए मौके से फरार हो गए। 
घटना की सूचना पाकर आला अधिकारियों सहित थाना प्रभारी इंस्पैक्टर गुरङ्क्षबद्र सिंह भारी पुलिस फोर्स के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। इसके बाद खून से लथपथ दोनों भाइयों को अस्पताल पहुंचाया गया। जिनकी पहचान अमित कुमार व उसके बुआ के बेटे अङ्क्षतद्र कुमार के रूप में हुई है। जिनकी हालत को देखते हुए उन्हें अस्पताल में भर्ती कर लिया गया है। दोनों भाई मैडीकल कम्पनी के रिप्रैजैंटेटिव (एम.आर.) हैं। 


इलाके के लोगों का आरोप है कि पुलिस की सुस्ती के कारण ही गुंडे-बदमाशों के हौसले बुलंद हैं। उनका आरोप है कि जिन युवकों ने दोनों भाइयों पर हमला किया है, वे इलाके में अपनी दहशत कायम करना चाहते है। उनका एक भाई मर्डर के केस में जेल में बंद है। इससे पहले वे कई लोगों पर जानलेवा हमले कर चुके हैं लेकिन राजनीतिक संरक्षण प्राप्त होने के कारण पुलिस आज तक उनका कुछ बिगाड़ नहीं पाई है। 


उन्होंने 2 भाइयों का नाम लेते हुए बताया कि आज वे अपने 2 दर्जन के करीब हथियारबंद साथियों के साथ अलग-अलग वाहनों पर सवार होकर आए। जिनके हाथों में कृपाणें, दातर, गंडासियां व अन्य हथियार थे। उनमें से कुछ युवक अमित को उसके घर पर बुलाने के लिए गए। जैसे ही अमित बाहर आया तो वे खींच कर अपने साथियों की तरफ ले गए। इसके बाद बदमाशों ने अमित पर ताबड़तोड़ वार करके उसे जख्मी कर दिया। यह देखकर जब अङ्क्षतद्र अपने भाई को बचाने गया तो बदमाशों का एक झुंड उस पर टूट पड़ा और वह अङ्क्षतद्र पर तब तक हमला करते रहे जब तक वह अधमरा होकर बेहोश नहीं हो गया।


शोर-शराबा सुनकर आसपास के लोग इक_े हो गए। जिन्होंने पुलिस को कॉल किया। गुंडागर्दी का नंगा नाच करीब आधे घंटे तक चला। पुलिस के पहुंचने से पहले ही सभी बदमाश ललकारे मारकर हवा में हथियार लहराते हुए मौके से फरार हो गए। लोगों का आरोप है कि गुंडागर्दी करने वाले दोनों भाइयों ने इससे पहले भी अमित से झगड़ा करते हुए उसे देख लेने की धमकी दी। 
उधर, इंस्पैक्टर गुरङ्क्षबद्र सिंह का कहना है कि वह अपने इलाके में किसी भी तरह की गुंडागर्दी बर्दाश्त नहीं करेंगे। आरोपी चाहे कितने ही ताकतवार क्यों न हों। उन्हें किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। समाचार लिखे जाने तक पुलिस मामले की जांच कर रही थी।


ए.सी.पी. अमनदीप सिंह बराड़ ने बताया कि गुंडागर्दी करने वालों को खिलाफ हत्या के प्रयास, मारपीट सहित अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज करके रवि, काला, पप्पी, जॉनी सहित अज्ञात लोगों को नामजद कर दिया गया है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि दोनों भाइयों को जख्मी करने में शामिल रहे पड़ोसी जॉनी ने कथित तौर पर खुद ही अपने घर और वाहन में तोडफ़ोड़ की और बाद में इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती हो गया। जिसे पुलिस ने सिविल अस्पताल से गिरफ्तार कर लिया है।

पिता-पुत्र सहित एक दर्जन लोगों पर केस दर्ज
बसंत सिटी में हुए गुंडागर्दी के मामले में सदर पुलिस ने कुलदीप सिंह की शिकायत पर गांव सुनेत के हरदीप सिंह, हरदीप के पुत्र अमनदीप सहित एक दर्जन के करीब लोगों पर लूट, मारपीट व अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज किया है। इसमें अभी तक किसी की गिरफ्तारी की पुष्टि नहीं की गई है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!