सिस्टम से परेशान दिव्यांग व्यक्ति ने प्रधानमंत्री के खिलाफ खोला मोर्चा

  • सिस्टम से परेशान दिव्यांग व्यक्ति ने प्रधानमंत्री के खिलाफ खोला मोर्चा
You Are HerePunjab
Monday, October 23, 2017-12:46 AM

बठिंडा(सुखविंद्र): केंद्र सरकार के सिस्टम से परेशान एक अपंग व्यक्ति द्वारा अपने ट्राइसाइकिल पर ‘मोदी भगाओ-पंजाब बचाओ’ का बोर्ड लगा कर लोगों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हटाने की अपील की जा रही है। 


जानकारी के अनुसार विनोद कुमार निवासी बङ्क्षठडा मांग कर अपना गुजारा करता है। उक्त व्यक्ति केंद्र सरकार की नीतियों से इतना तंग आ चुका है कि उसने अब केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। पीड़ित द्वारा ट्राइसाइकिल पर ‘मोदी भगाओ-पंजाब बचाओ’ की प्लेट लगाकर लोगों को केंद्र सरकार की पंजाब विरोधी नीतियों के खिलाफ जागरूक किया जा रहा है। 


उल्लेखनीय है कि विनोद कुमार द्वारा होटल मैनेजमैंट का कोर्स किया हुआ है। वर्ष 2004 में एक सड़क हादसे दौरान वह दोनों टांगों से दिव्यांग हो गया था। इसके बाद उसके माता-पिता की मौत हो गई। विनोद कुमार ने बताया कि वह गत कई वर्षों से अपंग पैंशन लगाने के लिए विभाग के चक्कर काटता आ रहा था परन्तु प्रशासन द्वारा स्कीम न होने के कारण अधिकारी हमेशा टाल-मटोल करते रहे। 


रोटी के लिए पैसे न होने के कारण मजबूरन उसने भीख मांग कर गुजारा करना शुरू कर दिया। गत दिवस ‘पंजाब केसरी’ में छपी खबर के बाद ही अधिकारियों द्वारा उसकी पैंशन लगा दी गई परन्तु उस तरह अनेकों जरूरतमंद सरकार की लोक विरोधी नीतियों के कारण सरकारी कार्यालयों के चकर काट रहे हैं। उन्होंने कहा कि हर बार अधिकारियों द्वारा केंद्र सरकार द्वारा फंड जारी न होने का बहाना लगा कर आम लोगों के कामकाज रोके जा रहे हैं। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!