लोगों का पावरकॉम की घटिया प्रणाली के खिलाफ फूटा गुस्सा

  • लोगों का पावरकॉम की घटिया प्रणाली के खिलाफ फूटा गुस्सा
You Are HerePunjab
Tuesday, March 21, 2017-2:10 AM

अमृतसर(रमन): टोकरियां वाला में शार्टसर्किट से लगी भीषण आग की घटना का सोमवार को जमकर विरोध हुआ। शक्ति नगर स्थित बाजार टोकरियां वाला में रविवार को लगी भीषण आग के कारण हुए नुक्सान को लेकर मां दुर्गा वैल्फेयर सोसायटी के प्रधान विक्की दत्ता एवं प्रदीप जट्ट की अध्यक्षता में हुई बैठक में दुकानदारों का गुस्सा पावरकॉम के खिलाफ फूट पड़ा। इस दौरान दुकानदारों उक्त विभाग के अधिकारियों को जमकर कोसा और सोमवार को पूरी मार्कीट बंद रखी।

दुकानदारों ने कहा कि आग के कारण उक्त दुकानदार का लाखों रुपए का नुक्सान हुआ है, जिसका मुख्य कारण है कि सारे बाजार में बिजली की तारों के जाल बने हुए हैं। उन्होंने सरकार से मांग की है कि प्रभावित दुकानदार को मुआवजा दिया जाए। इसको लेकर दत्ता ने कहा कि पावरकॉम ने अगर बाजारों में फैले तारों के जाल को जल्द से जल्द न हटाया तो एसोसिएशन के मैंबर्स सड़कों पर उतरेंगे और पावरकॉम के खिलाफ संघर्ष करेंगे। 

उन्होंने कहा कि दिन-प्रतिदिन शहर में आग लगने की घटनाएं बढ़ रही हैं, जिसका एक ही कारण है- पावरकॉम का घटिया सिस्टम। शहर के अंदरून इलाकों में तारों के जाल फैले हुए हैं और अधिकारी अपने दफ्तरों में बैठे कहते रहते हैं कि शहर में कहीं पर तारों के जाल नहीं हैं, लेकिन अंदरून शहर में बिजली की तारों का बहुत बुरा हाल है। कई सालों से इन तारों को बदला नहीं गया, जिसके परिणाम स्वरूप शॉर्ट सर्किट होने से लोगों का नुक्सान हो रहा है। बिजली कर्मचारियों ने शहर के अंदरून इलाकों में किताबों में दिखाया है कि तारें बदल दी गई हैं, लेकिन अभी तक तारें नहीं बदली गई हैं। 

उन्होंने बताया कि यह घटना भी पावरकॉम की नालायकी की वजह से हुई है, जिससे लाखों का नुक्सान हुआ है, जिसकी भरपाई भी पावरकॉम को करनी होगी। उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर समय रहते विभाग ने तारों के जाल को नहीं समेटा तो सड़कों पर उतरेंगे। इस मौके पर सुरिन्द्र कुमार, राधे मोहन मेहरा, सतपाल, गुरदेव दारा, गौरव शर्मा, रिंकू, राजू, ऋषि, साजन, बावा आदि उपस्थित थे।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You