प्री-नर्सरी कक्षाओं का आंगनबाड़ी वर्करों व हैल्परों ने किया विरोध

  • प्री-नर्सरी कक्षाओं का आंगनबाड़ी वर्करों व हैल्परों ने किया विरोध
You Are HerePunjab
Wednesday, November 15, 2017-1:27 PM

धर्मकोट (सतीश): आल पंजाब आंगनबाड़ी मुलाजिम यूनियन ब्लाक धर्मकोट की अध्यक्ष गुरजीत कौर की अगुवाई में प्रदेशाध्यक्ष हरगोबिंद कौर के दिशा-निर्देशों पर आज काले दुपट्टे लेकर व काले झंडे पकड़कर ब्लाक शिक्षा दफ्तर तथा जिला शिक्षा दफ्तर आगे रोष धरना लगाया गया व सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई।

नेताओं ने कहा कि वह आंगनबाड़ी सैंटरों के बच्चों को किसी भी कीमत पर सरकारी स्कूलों में नहीं जाने देंगे। जिक्रयोग्य है कि 14 नवम्बर से स्कूलों में प्री-नर्सरी कक्षाएं खोली गई हैं, जिनका आंगनबाड़ी वर्करों तथा हैल्परों की ओर से भारी विरोध किया जा रहा है। उन्होंने सरकार से मांग की कि वह इस संबंधी नोटीफिकेशन वापस ले। 3 से 6 वर्ष के बच्चों को आंगनबाड़ी सैंटरों में से हटाकर स्कूलों में दाखिल करने के फैसले के विरोध में  पंजाब आंगनबाड़ी वर्कर यूनियन की ओर से ब्लाक अध्यक्ष इंद्रजीत कौर के नेतृत्व में ब्लाक शिक्षा दफ्तर निहाल सिंह वाला आगे रोष प्रदर्शन किया गया तथा काली पट्टियां बांधकर व काले दुपट्टे लेकर काला दिवस मनाया गया।

जिलाध्यक्ष महेन्द्र पाल कौर पत्तो ने कहा कि वह आंगनबाड़ी सैंटरों के बच्चों को किसी भी हालत में सरकारी स्कूलों में नहीं जाने देंगे। उन्होंने सरकार पर धक्केशाही का आरोप लगाते कहा कि सैंटरों के बच्चे छीने जा रहे हैं। यदि सरकार ने उनकी मांगों की तरफ ध्यान न दिया तो जत्थेबंदी तीखा संघर्ष शुरू करेगी। इस अवसर पर कुलवंत कौर सर्कल अध्यक्ष, हरविन्द्र कौर, अमनदीप कौर, हरप्रीत कौर व कौशल्या देवी आदि ने संबोधित किया।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!