आंदोलनकारियों ने महिला पुलिस कर्मी को बालों से घसीटा, कर्मचारी की वर्दी खींची

Edited By Punjab Kesari,Updated: 16 Nov, 2017 10:39 AM

anganwadi worker protest

आंगनबाड़ी सैंटरों को बंद करने के खिलाफ सरकार के विरुद्ध आंगनबाड़ी वर्करों रोष मार्च करते हुए डी.सी. ऑफिस कैंपस का घेराव किया। इस दौरान पुलिस व महिला पुलिस ने जब इनको रोकने का प्रयास किया तो कुछ आंदोलनकारी महिलाओं ने एक महिला पुलिस मुलाजिम को बालों...

लुधियाना (सलूजा): आंगनबाड़ी सैंटरों को बंद करने के खिलाफ सरकार के विरुद्ध आंगनबाड़ी वर्करों रोष मार्च करते हुए डी.सी. ऑफिस कैंपस का घेराव किया। इस दौरान पुलिस व महिला पुलिस ने जब इनको रोकने का प्रयास किया तो कुछ आंदोलनकारी महिलाओं ने एक महिला पुलिस मुलाजिम को बालों से पकड़ कर घसीटा तो महिला पुलिस मुलाजिमों को अपनी इस सहयोगी को छुड़ाने के लिए काफी मुशक्कत करनी पड़ी। इसके बाद एक-दो आंदोलनकारी महिलाओं ने एक पुलिस जवान की वर्दी को हाथ डालते हुए जब खिंचातानी की तो जिला व पुलिस प्रशासन के पसीने छूट गए। 

बड़ी संख्या में आंगनबाड़ी वर्करों ने आंगनबाड़ी यूनियन लुधियाना की प्रधान सुभाष रानी की अगुवाई में डिप्टी कमिश्रर ऑफिस कैंपस के बाहर रोष धरना देते हुए अपने आप को जिला प्रशासन के गिरफ्तारियों हेतु पेश किया। लेकिन जिला प्रशासन इनको गिरफ्तार करने में बेबस दिखाई दिया। इस दौरान आंगनबाड़ी वर्करों ने सी.एम. के साथ बैठक फिक्स करवाओ या फिर गिरफ्तार करो के नारों के बीच इन आंगनबाड़ी वर्करों ने ए.डी.सी. इकबाल सिंह की कार को रोक लिया। सुरक्षा कर्मचारियों ने ए.डी.सी. को सुरक्षित उनके ऑफिस तक पहुंचाया। 

इस बीच आंगनबाड़ी वर्करों द्वारा मोर्चा लगाने पर जिला प्रशासन ने आंदोलकारी महिलाओं को बातचीत का संदेश भेजा। जिस पर प्रधान सुभाष रानी की अगुवाई में एक 5 सदस्य शिष्टमंडल ने डी.सी. प्रदीप कु मार अग्रवाल से मुलाकात कर मांग पत्र सौंपा व मांगों से अवगत करवाया। जिला प्रशासन की तरफ से आंगनबाड़ी वर्करों को यह भरोसा दिलाया गया कि उनकी मांगों को सरकार तक पहुंचा कर यूनियन की जल्द ही बैठक करवा दी जाएगी। इस दौरान प्रधान सुभाष रानी ने स्पष्ट किया कि आंगनबाड़ी वर्कर न तो जेल जाने से डरती हैं और न ही पुलिस की लाठी से। जब तक उनकी मांगों का निपटारा नहीं हो जाता तब तक वे आंदोलन को जारी रखेगी। रोष प्रदर्शन को सुरजीत कौर, ङ्क्षभदर कौर, परमिंद्र कौर, अमरजीत कौर, रजनी बाला, आशा रानी व हनुमान प्रसाद आदि ने सम्बोधित किया। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!