हैड कांस्टेबल की घर में घुसकर मारपीट,लगाए शारीरिक शोषण के गंभीर आरोप

Edited By Punjab Kesari,Updated: 21 Aug, 2017 07:46 AM

allegations of physical abuse planted on head constable

थाना नं.-4 में तैनात हैड कांस्टेबल इन्द्रजीत सिंह के घर में घुसकर महिला व उसके परिजनों ने तोडफ़ोड़ व मारपीट की। थाना नं.-1 में महिला कुलजीत कौर उर्फ ज्योति तथा उसके भाई लाडी व अन्यों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

जालंधर (प्रीत): थाना नं.-4 में तैनात हैड कांस्टेबल इन्द्रजीत सिंह के घर में घुसकर महिला व उसके परिजनों ने तोडफ़ोड़ व मारपीट की। थाना नं.-1 में महिला कुलजीत कौर उर्फ ज्योति तथा उसके भाई लाडी व अन्यों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। थाना नं.-1 के इंस्पैक्टर नवदीप सिंह ने बताया कि हैड कांस्टेबल इन्द्रजीत सिंह की पत्नी कुलविन्द्र कौर वासी वीनस वैली, नजदीक वेरका मिल्क प्लांट ने पुलिस को बीते दिन दी शिकायत में बताया कि कुलजीत कौर उर्फ ज्योति, उसके भाई, मां ने जब्री घर में घुसकर तोडफ़ोड़ व मारपीट की। घटना संबंधी आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।

इंस्पैक्टर नवदीप ने बताया कि घटना संबंधी महिला कुलजीत कौर जमानत पर है। कुलजीत ने आरोप लगाया कि इन्द्रजीत ने उसे ज्वाला नगर इलाके में घर लेकर दिया था। कई माह से वह यहां रह रही थी। अब उसे घर से निकाल दिया है। हंगामे की सूचना मिलते ही ए.सी.पी. सतिन्द्र चड्ढा तथा इंस्पैक्टर नवदीप सिंह मौके पर पहुंचे और जांच शुरू की। इस  मामले में पुलिस ने लखविन्द्र सिंह लाडी को ढूंढने के लिए संत सिंह नगर में एक घर में छापामारी की, पर पुलिस को वहां से कुछ नहीं मिला।

हैड कांस्टेबल इन्द्रजीत करता रहा शारीरिक शोषण : कुलजीत
मारपीट के आरोप में नामजद कुलजीत उर्फ ज्योति ने इन्द्रजीत पर कई सालों से उसका शारीरिक शोषण का आरोप लगाया है। कुलजीत कौर ने बताया कि हैड कांस्टेबल इन्द्रजीत के साथ उसके काफी पुराने संबंध हैं। आरोप है कि इन्द्रजीत काफी समय तक उसके साथ शादी का झांसा देकर शारीरिक शोषण करता रहा और बाद में श्री गुरुद्वारा साहिब में उसके साथ शादी भी की।

शादी के बाद उसे ज्वाला नगर स्थित मकान में रखा। जिसका बयाना उसके नाम पर है। कुलजीत कौर का आरोप है कि इन्द्रजीत के नशा बेचने वालों के साथ संबंध हैं। कुलजीत कौर के मुताबिक टोनी, शैफी नाम के तस्कर ज्वाला नगर स्थित घर आकर नशा देकर जाते और वह लोग नशा सप्लाई करते रहे हैं। उसने आरोप लगाया कि उसे जब्री नशीले इंजैक्शन लगाए जाते रहे और कुछ दिन पहले उसे फांसी देकर मारने की कोशिश भी की गई। अब उसे घर से निकाल दिया गया है। जब उसने विरोध किया तो उस पर झूठा केस दर्ज करवा दिया गया। उसने पुलिस अधिकारियों से इंसाफ की मांग की है।

ब्लैकमेल कर रही है कुलजीत : इन्द्रजीत
पहले थाना नं.-1 तथा अब थाना नं.-4 में एस.एच.ओ. के साथ बतौर रीडर कार्यरत हैड कांस्टेबल इन्द्रजीत ने कुलजीत के आरोपों को बेबुनियाद बताया है। इन्द्रजीत का कहना है कि वह उसे ब्लैकमेल कर रही है। पिछले साल भी उसे डिसमिस करवाने की धमकी देकर पुलिस अधिकारियों को शिकायत दी और लाखों रुपए ऐंठे। नशे का कारोबार व नशा करवाने के आरोपों को गलत बताते हुए इन्द्रजीत ने कहा कि वह खुद नशे की आदी है। कुछ दिन पहले उसका डी-एडीक्शन सैंटर में इलाज भी हुआ है। इन्द्रजीत ने शारीरिक शोषण, बलात्कार के आरोपों को गलत बताया। 

उसने कहा कि उसने कुलजीत के साथ कभी किसी धार्मिक स्थल पर शादी नहीं की। पिछले कई सालों से उसकी मानसिक हालत ठीक नहीं है। उसका न्यूरो सर्जन जालंधर तथा पी.जी.आई. में इलाज चल रहा है। उसने पुलिस अधिकारियों से मांग की है कि मामले की निष्पक्ष जांच कर उसे ब्लैकमेल करने वाली कुलजीत व उसके समर्थकों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

दोनों पक्षों को सोमवार को बुलाया है : इंस्पैक्टर नवदीप सिंह
मामले की जांच कर रहे इंस्पैक्टर नवदीप सिंह ने बताया कि हैड कांस्टेबल के घर मारपीट संबंधी पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। आरोपी कुलजीत कौर जमानत पर है तथा अन्यों की तलाश जारी है। कुलजीत द्वारा लगाए जा रहे नशा करवाने, शारीरिक शोषण, दूसरा विवाह संबंधी आरोपों की लिखित शिकायत नहीं मिली है। ज्वाला नगर कोठी संबंधी दोनों पक्षों को अपने दस्तावेज लेकर सोमवार सुबह 11 बजे थाने बुलाया गया है।

दस्तावेजों की जांच के पश्चात ही कुछ कहा जा सकता है। इंस्पैक्टर नवदीप सिंह ने बताया कि इन्द्रजीत नशा करता है इस संबंधी कोई एवीडैंस नहीं है, लेकिन कुलजीत  कुछ दिन पहले ही डी-एडीक्शन सैंटर से इलाज करवा कर आई है। बीते दिन थाना नम्बर 6 की पुलिस की हिरासत से भागा स्नैचिंग का आरोपी लखविन्द्र उर्फ लाडी कुलजीत का भाई है तथा मारपीट के केस में भी थाना नं.-1 की पुलिस को वांछित है। मामले की गहराई से जांच के पश्चात जो तथ्य सामने आएंगे, उसके मुताबिक कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!