इनैलो SYL आंदोलन: पंजाब-हरियाणा सीमा पर नाकाबंदी कड़ी

Edited By Punjab Kesari,Updated: 10 Jul, 2017 10:09 AM

alert on punjab haryana border

इंडियन नैशनल लोकदल (इनैलो) की ओर से एस.वाई.एल. मुद्दे को लेकर 10 जुलाई को पंजाब-हरियाणा की सीमाओं पर पंजाब से जाने वाले ट्रैफिक को रोककर रोष प्रदर्शन किया जाएगा

भटिंडा (परमिंद्र): इंडियन नैशनल लोकदल (इनैलो) की ओर से एस.वाई.एल. मुद्दे को लेकर 10 जुलाई को पंजाब-हरियाणा की सीमाओं पर पंजाब से जाने वाले ट्रैफिक को रोककर रोष प्रदर्शन किया जाएगा जिसके चलते पुलिस प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद हो गया है। भटिंडा पुलिस की ओर से पंजाब-हरियाणा सीमा पर स्थित डूमवाली बैरियर पर कड़ी नाकाबंदी के साथ-साथ सभी प्रकार के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। सीमा पर बड़े स्तर पर पुलिस तैनात होगी जबकि ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू बनाने के लिए विशेषतौर पर ट्रैफिक डायवर्ट प्लान भी तैयार किया गया है। गत दिन पंजाब व हरियाणा के पुलिस अधिकारियों ने बैठक करके उक्त स्थिति से निपटने के लिए रणनीति तैयार की थी। उक्त बैठक में भटिंडा के डिप्टी कमिश्नर दीप्रवा लाकरा तथा एस.एस.पी. नवीन सिंगला भी उपस्थित रहे थे। एस.एस.पी. नवीन सिंगला ने बताया कि पुलिस अमन कानून की स्थित बरकरार रखने के लिए वचनबद्ध है। इसके साथ ही लोगों की मुश्किलों को ध्यान में रखते हुए ट्रैफिक डायवर्ट प्लान भी बनाया गया है। 

ट्रैफिक डायवर्ट प्लान जारी
इनैलो द्वारा किए जा रहे आंदोलन को देखते हुए जिला पुलिस प्रशासन की ओर से विशेष रूट प्लान तैयार किया गया है जिसके तहत ट्रैफिक को विभिन्न सड़कों की ओर डायवर्ट किया जाएगा। इसके तहत विभिन्न सड़कों पर पुलिस की नाकाबंदी की जाएगी जो अलग-अलग रास्तों से आने वाले ट्रैफिक को अन्य रास्तों की ओर डायवर्ट करेंगे। इसके तहत लाडली धी चौक बादल रोड पर नाका लगाया जाएगा जिसके मुलाजिम भटिंडा से डबवाली, संघरिया, श्रीगंगानगर, राजस्थान की ओर जाने वाले ट्रैफिक को वाया बादल, खियोवाली वाले रूट से भेजेंगे। टी-प्वाइंट रिफाइनरी रोड पर मुलाजिम दिल्ली-सिरसा जाने वाले  ट्रैफिक को रिफाइनरी रोड, नारंग द्वारा आगे भेजा जाएगा। डूमवाली बैरियर पर पुलिस मुलाजिम भटिंडा, मलोट व मुक्तसर से हिसार की ओर जाने वाले ट्रैफिक को वाया जोगेवाला, डबवाली गांव के माध्यम से भेजेंगे। नारंग चौक रिफाइनरी पर तैनात मुलाजिम संगत, रामा से दिल्ली-सिरसा जाने वाले ट्रैफिक को नारंग के माध्यम से भेजेंगे। इसी प्रकार जगा रामतीर्थ नाके पर तैनात पुलिस मुलाजिम नथेहा साइड जाम लगने की सूरत में ट्रैफिक को वाया बैहणीवाल, रामदित्ते वाला साइड से निकालेंगे। इसी प्रकार नथेहा रोड पर तलवंडी साबो पुलिस के मुलाजिम रोड वाली साइड पर जाम लगने की सूरत में ट्रैफिक को जौड़कियां-सरदूलगढ़ की ओर भेजेंगे। अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे वाहन चालकों को पूरा रूट समझाने के बाद ही उन्हें रवाना करेंगे ताकि किसी को कोई दिक्कत पेश न आए। 

हर स्थिति से निपटने हेतु तैयार रहने की हिदायतें
एस.एस.पी. नवीन सिंगला ने पुलिस फोर्स को हर स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने की हिदायतें दी गई हैं ताकि अमन कानून की स्थिति को काबू में रखा जा सके। उन्होंने बताया कि हर नाके पर पर्याप्त फोर्स व साजो-सामान होना चाहिए। विभिन्न नाकों संबंधी उन्होंने बताया कि तलवंडी साबो थाना प्रभारी अपने नाके पर एक क्रेन का प्रबंध करेंगे ताकि किसी विकट स्थिति में उसका प्रयोग किया जा सके। बेशक इनैलो की ओर से अपना रोष प्रदर्शन हरियाणा वाली साइड ही करने का ऐलान किया गया है लेकिन इसके बावजूद पंजाब पुलिस ने अमन कानून की स्थिति बनाए रखने के लिए बड़े स्तर पर तैयारियां कर ली हैं। 

वीडियोग्राफी टीमें भी रहेंगी तैनात
पंजाब-हरियाणा सीमा पर पुलिस प्रशासन की ओर से पूर्ण मुस्तैदी बरती जाएगी व बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स को वहां तैनात किया जाएगा। एस.एस.पी. नवीन सिंगला ने बताया कि संबंधित गजटिड अधिकारी उक्त नाकाबंदी के इंचार्ज होंगे व फोर्स को मौके पर कार्रवाई हेतु ब्रीफ करेंगे। संबंधित थाना प्रभारियों के पास मौके पर स्टिल व वीडियो कैमरे होंगे ताकि जरूरत पडऩे पर फोटोग्राफी या वीडियोग्राफी की जा सके। उक्त सारी फोर्स लाठियों व केन शील्डों से लैस रहेगी ताकि किसी विकट स्थिति से निपटा जा सके। डूमवाली बैरियर पर एक क्रेन भी मौजूद रहेगी जिसका प्रयोग जरूरत के अनुसार किया जाएगा। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!