अब एयर इंडिया सैनिकों को नहीं देगी यह सुविधा !

  • अब एयर इंडिया सैनिकों को नहीं देगी यह सुविधा !
You Are HerePunjab
Sunday, August 13, 2017-3:46 PM

चंडीगढ़ःसस्ती टिकट का लाभ लेने के लिए अब सैन्य अधिकारियों और जवानों को एयर इंडिया के दफ्तर में खुद जाना पड़ेगा। देश में एयर इंडिया ने सैनिकों के लिए आनलाइन रियायती टिकट सुविधा बंद कर दी है। अब सेना के किसी भी अधिकारी और जवान को यदि इस सुविधा का लाभ लेना है तो उसे एयर इंडिया के शहरी दफ्तर  या हवाई अड्डे के टिकटिंग दफ्तर तक खुद जाना होगा। इस व्यवस्था को बीते दिन एयर इंडिया अथारिटी ने लागू कर दिया है।

यह सुविधा लम्बे समय से एयर इंडिया की वैबसाइट पर मौजूद थी। सेना के अधिकारी और जवान सुविधा मुताबिक अपने पहचान पत्र के आधार पर एयर इंडिया की वैबसाइट पर आनलाइन दी गई रियायती टिकट सुविधा का लाभ ले लेते थे, परन्तु अथारिटी के सूत्रों मुताबिक अब पिछले कुछ समय से इस सुविधा का दुरुपयोग की शिकायतें आने लगीं थीं। इस के बाद एयर इंडिया ने अपनी वैबसाइट से इस सुविधा को हटा दिया है। 
वहीं, इस बारे में सैन्य अधिकारी ने एविएशन मंत्रालय को शिकायत पत्र भेज कर सवाल खडा किया है। उन्होंने पूछा है कि भारतीय सेना  दूर-दराज और पिछड़े इलाकों में तैनात है, क्या वहां एयर इंडिया के शहरी दफ्तर हैं? क्या टिकट के लिए अब इतनी दूर जाना पड़ेगा?

उल्लेखनीय है कि एयर इंडिया सेना को हवाई टिकट के बेसिक किराए में 50 फीसदी छूट देती है। यह सुविधा उन सैन्य अधिकारिों और जवानों के लिए है, जो अभी सेना में सेवा करते हैं। इस सुविधा के दायरे में उन पर निर्भर पत्नी मां-बाप और 12 से 26 साल के अविवाहित बच्चे भी शामिल हैं। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You