पंजाब में सक्रिय अपराधियों के दोनों प्रदेशों से जुड़े हैं तार,यहां से सप्लाई होते हैं हथियार

Edited By Punjab Kesari,Updated: 31 Oct, 2017 12:02 PM

activated criminals in punjab are connected to both territories

उत्तर प्रदेश व बिहार पंजाब से संबंधित अपराधियों के खिलाफ अवैध हथियार खरीदने के बड़े गढ़ बन चुके हैं। कपूरथला जिला सहित प्रदेश के विभिन्न जिलों की पुलिस द्वारा विगत 1 वर्ष दौरान सैंकड़ों की संख्या में अपराधियों से अवैध हथियारों की बरामदगी करना कहीं न...

कपूरथला (भूषण): उत्तर प्रदेश व बिहार पंजाब से संबंधित अपराधियों के खिलाफ अवैध हथियार खरीदने के बड़े गढ़ बन चुके हैं। कपूरथला जिला सहित प्रदेश के विभिन्न जिलों की पुलिस द्वारा विगत 1 वर्ष दौरान सैंकड़ों की संख्या में अपराधियों से अवैध हथियारों की बरामदगी करना कहीं न कहीं इस तथ्य की पुष्टि करता है कि प्रदेश के गैंगस्टरों व लुटेरा गैंग के लिए अवैध हथियार हासिल करना कोई बड़ा काम नहीं है। 

फायरिंग करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस पार्टी होगी सम्मानित
कपूरथला जिला सहित प्रदेश के थाना क्षेत्रों में ट्रक चोरी करके कई वारदातों को अंजाम देने वाले लुटेरा गैंग के सदस्यों द्वारा फायरिंग करने के बावजूद भी उन्हें बहादुरी दिखाते हुए पकडऩे वाली थाना फत्तूढींगा की पुलिस टीम को पंजाब पुलिस द्वारा सम्मानित किया जाएगा। इसकी पुष्टि करते हुए एस.एस.पी. संदीप शर्मा ने बताया कि फत्तूढींगा पुलिस की टीम को सम्मानित करने के लिए डी.जी.पी. पंजाब को पत्र लिखा जाएगा।

उ.प्र. व बिहार में मिल जाते हैं कुछ हजार रुपए में अवैध पिस्तौल
उ.प्र. व बिहार के कई अपराध प्रभावित शहरों जैसे कि मेरठ, बरेली, सहारनपुर, मुजफ्फरपुर व पूॢणया में चल रही अवैध हथियारों की फैक्टरियों में सक्रिय अपराधी पंजाब से संबंधित गैंगस्टरों व लुटेरों को 2 हजार से लेकर 10 हजार रुपए में अवैध पिस्तौल मुहैया करवा देते हैं, जिनमें से कई पिस्तौल तो देखने में इस कदर असली नजर आते हैं कि कई बार उनको बरामद करने वाली पुलिस टीमें भी इसकी क्वालिटी को देखकर चकमा खा जाती हैं।

बताया जाता है कि उत्तर प्रदेश व बिहार के इन अवैध हथियार डीलरों के पंजाब से संबंधित अपराधी लम्बे समय से ग्राहक बने हुए हैं। झुग्गी-झोंपड़ी क्षेत्रों में रहने वाले कई संदिग्ध व्यक्ति इन अवैध हथियारों की सप्लाई करते हैं। 
प्रदेश में गत कुछ वर्षों दौरान लगभग हर शहर में बड़ी संख्या में झुग्गी-झोंपडिय़ों के बन जाने से जहां इन झुग्गी-झोंपड़ी बस्तियों में हजारों की संख्या में दूसरे प्रदेशों से आए लोग बस चुके हैं। वहीं इन झुग्गी-झोंपड़ी बस्तियों की आड़ में कई ऐसे समाज विरोधी तत्व प्रदेश में घुस चुके हैं, जिनके तार उ.प्र. व बिहार के खतरनाक अपराधियों से जुड़े हुए हैं।

गौर हो कि पंजाब पुलिस झुग्गी-झोंपडिय़ों की सर्च दौरान ऐसे कई प्रवासी लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है, जो पंजाब में सक्रिय अपराधियों को उ.प्र. व बिहार से लाकर हथियार सप्लाई करते थे, लेकिन कई जिलों में स्थापित हो चुकी झुग्गी-झोंपड़ी बस्तियों में पुलिस सर्च की कमी के कारण इनमें बड़ी संख्या में दूसरे प्रदेशों से संबंधित रहने वाले अपराधी बस चुके हैं। इसके कारण ही प्रदेश में लगातार अवैध हथियार बरामद हो रहे हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!