पिछले साल वाले नक्शे के मुताबिक ही बनेगी पटाखा मार्कीट

  • पिछले साल वाले नक्शे के मुताबिक ही बनेगी पटाखा मार्कीट
You Are HerePunjab
Thursday, September 14, 2017-8:48 AM

जालंधर (खुराना): चाहे पुलिस कमिश्नर ने नगर निगम कमिश्नर को पत्र निकाल कर पटाखा मार्कीट का नक्शा पुलिस को सौंपने को कहा था ताकि एक्सप्लोसिव एक्ट के मुताबिक दुकानों का निर्माण करवाया जा सके परन्तु पता चला है कि इस बार बल्र्टन पार्क में अस्थायी पटाखा मार्कीट पिछले साल वाले नक्शे के आधार पर ही बनेगी।

यह फैसला कांग्रेसी विधायकों और प्रशासनिक अधिकारियों ने मिल कर लिया है। उनका कहना है कि दीवाली त्यौहार में चंद दिन शेष बचे हैं जिस कारण इस बार कोई अदला-बदली नहीं की जा रही है। इस बीच 99 दुकानों वाली पटाखा मार्कीट में 48 दुकानदारों का समर्थन हासिल होने वाली सबसे बड़ी संस्था फायर वक्र्स एसोसिएशन के सदस्यों ने इस फैसले पर राहत व्यक्त की है।

एसोसिएशन के प्रधान राकेश बाहरी, चेयरमैन सोमनाथ गुम्बर, संयुक्त प्रधान रोहित बाहरी, उपप्रधान विकास भंडारी, राजू ढल्ल व राजिन्द्र सैनी इत्यादि ने बताया कि अस्थायी दुकानों का निर्माण नियमों के मुताबिक जगह छोड़ कर किया जा रहा है और जल्द ही मार्कीट की सभी दुकानें बन जाएंगी और आशा है कि नवरात्रे के पहले दिन यानी 21 सितम्बर को पटाखा मार्कीट में व्यापार चालू हो जाएगा। इन प्रतिनिधियों ने बताया कि नोटबंदी और जी.एस.टी. जैसे झटके के बाद ओवर ऑल मार्कीट ठंडी चल रही है जिसका प्रभाव पटाखा मार्कीट पर भी पड़ा है परन्तु फिर भी आशा है कि इस बार सीजन अच्छा गुजरेगा। एसोसिएशन सदस्यों ने नगर निगम से अपील की है कि बल्र्टन पार्क में साफ-सफाई के उचित प्रबंध करवाए जाएं तथा अन्य सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएं।
 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !