श्रीलंका अंडर -19 एशिया क्रिकेट कप, पंजाबी गबरू करेगा टीम को लीड

You Are HereAmritsar
Tuesday, November 08, 2016-1:17 PM

अमृतसरः अंडर -19 एशिया कप में भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी इस बार पंजाबी खिलाड़ी करेगा।  बी. सी. सी.आई. की तरफ से भारतीय टीम की बागडोर गुरू नगरी अमृतसर के अभिषेक शर्मा को सौंपी गई है।

 

 


बी.सी.सी.आई. ने गुरुवार को दिसंबर में श्रीलंका की सरजमीं पर आयोजित होने वाले अंडर 19 यूथ एशिया कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। यह टूर्नामैंट दिसंबर 8 से 22 तक चलेगा। भारत ने इस टूर्नामेंट के लिए ऑलराउंडर अभिषेक शर्मा को कप्तान नियुक्त किया है। 

अभिषेक जो मध्यक्रम के बल्लेबाज हैं और स्लो लेफ्ट आर्म ऑर्थोडॉक्स गेंदबाजी करते हैं। उन्हें उस वक्त पहचान मिली जब उन्होंने इसी साल जनवरी में अंडर- 16 विजय मर्चेंट ट्रॉफी के फाइनल में पंजाब की ओर से खेलते हुए मुंबई के खिलाफ ऑलराऊंडर प्रदर्शन किया था। 

टीम में मुंबई की स्कूली क्रिकेट में रिकॉर्ड पारी खेलने वाले पृथ्वी शॉ, राजस्थान के कमलेश सिंह नगरकोटी और राहुल देशराज चाहर को भी जगह दी गई है। अंडर-19 चैलेंजर ट्रॉफी में बढि़या प्रदर्शन करने वाले पंजाब के बल्लेबाज शुभमान गिल को भी टीम में शामिल किया गया है। 

यूथ एशिया कप में 8 टीमें हैं और टूर्नामेंट राउंड रॉबिन आधार पर खेला जाएगा। हंबनटोटा, द गाले इंटरनेशनल स्टेडियम, उयानवत्ता स्टेडियम और महिंद्र राजपक्षे इंटरनेशनल स्टेडियम टूर्नामेंट के वेन्यू होंगे। इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी फॉर्म में हैं। ऐसे में हर टीम को उनसे सावधान रहना होगा। भारतीय टीम में पृथ्वी शॉ को शामिल किया गया है जिन्होंने साल 2013 में हैरिस शील्ड टूर्नामेंट में 546 रनों की पारी खेली थी।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You