Subscribe Now!

‘आप’ ने विधानसभा स्पीकर को सौंपा ज्ञापन

  • ‘आप’ ने विधानसभा स्पीकर को सौंपा ज्ञापन
You Are HerePunjab
Wednesday, February 07, 2018-10:09 AM

चंडीगढ़ (शर्मा): आम आदमी पार्टी विधायक दल ने पंजाब विधानसभा स्पीकर को ज्ञापन सौंप कर राज्य में अवैध माइनिंग व गुंडा टैक्स वसूलने के मामले पर विचार करने के लिए विधानसभा की सर्वदलीय समिति गठित करने की मांग की है। 
विधानसभा में विपक्ष के नेता सुखपाल सिंह खैहरा की अगुवाई में पार्टी विधायकों द्वारा सौंपे गए ज्ञापन में कहा गया कि राज्य में अवैध माइङ्क्षनग पिछले कई वर्षों से राजनीतिक परिदृश्य पर हावी  रहा है तथा पिछले विधानसभा चुनाव दौरान मुख्य मुद्दा रहा है।


हालांकि कांग्रेस ने अपने चुनाव घोषणा पत्र में अवैध माइनिंग पर नकेल कसने का वायदा किया था लेकिन सत्ता में आते ही इसके मंत्री राणा गुरजीत सिंह ने भी खड्डों की नीलामी प्रक्रिया को ही हाईजैक कर लिया। परिणामस्वरूप कैप्टन को अपने इस मंत्री को मंत्रिमंडल से बाहर करना पड़ा। ज्ञापन में आरोप लगाया गया कि मामले पर मुख्यमंत्री के ढीले रुख से माइनिंग माफिया ने राजनेताओं के संरक्षण में एक बार फिर अपना सिर उठा लिया है जो आए दिन मीडिया की सुर्खियां बन रहा है। मीडिया रिपोर्टस से यह तथ्य भी सार्वजनिक हुआ है कि बठिंडा में स्थापित किए जा रहे पैट्रो कैमिकल प्लांट में सत्ताधारी पार्टी से जुड़े नेताओं द्वारा ठेकेदारों से जबरन गुंडा टैक्स वसूल किया जा रहा है।  साथ ही उन्होंने कहा कि ‘आप’ विधायक अपना आयकर खुद भरने को तैयार हैं पर क्या मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह सलाहकारों व ओ.एस.डी. के अनावश्यक खर्चों में कमी करेंगे?

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन