जालंधर रेलवे स्टेशन के पास बड़ा हादसा टला,प्रशासन की  लापरवाही आई सामने

  • जालंधर रेलवे स्टेशन के पास बड़ा हादसा टला,प्रशासन की  लापरवाही आई सामने
You Are HerePunjab
Tuesday, July 18, 2017-10:21 AM

जालंधर(गुलशन/सोनू):  रेलवे स्टेशन के पास पड़ती मार्कीट में एक ढाबे में उस समय हड़कंप मच गया जब किसी ने आवाज लगाईं कि शार्ट सर्किट की वजह से ढाबे में धुंआ निकल रहा है | आवाज सुनते ही  ढाबे के कर्मचारी दौड़ने लगे तो किसी का पैर सिलेंडर की पाइप पर पड़ गया और पाइप निकलते ही वहां धमाके से आग लग गई।

PunjabKesari

हादसा कृष्णा वैष्णो ढाबे पर हुआ जिसके मालिक बलवंत ने बताया की वर्कर खाना तैयार कर रहे थे कि इस दौरान हादसा हो गया। बाकी उन्होंने कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया और बड़ी ही लापरवाही से मूंह छुपाता नजर आया और किसी को भी कुछ भी बोलने से रोकता रहा।

PunjabKesari

कृष्णा ढाबा मंडी फैंटन गंज गर्ल स्कूल के बाहर स्थित है। बताया जा रहा है कि पाईप फटने से सिलैंडर को आग लगने की सूचना से स्कूल के अंदर भी अफरा-तफरी मच गई। आग से ढाबे में पड़े फ्रिज, टीवी, डीप फ्रीजर व अन्य सामान जल कर राख हो गया।

PunjabKesari

मौके पर पहुंचे फायर ब्रिगेड कर्मियों ने हादसे का कारण लापरवाही बताया जिसमें ढाबे मालिक की गलती निकल कर सामने आती है क्योंकि कोई भी हादसा होता है तो उसे रोकने का या बचने का कोई इंतजाम होता है लेकिन यहां एेसा कोई इंतजाम नजर नहीं अाया। काम बड़ी ही लापरवाही से हो रहा था जिस कारण हादसा हुआ। वर्कर खाना तैयार कर रहे थे कि शार्ट सर्किट से आग लग गई और भागते वक़्त किसी वर्कर का पैर सिलैंडर पर पड़ा और पाइप निकल गई जिस कारण आग धमाके के बाद फैल गई । मौके पर तुरंत ही फायर ब्रिगेड पहुंची और कुछ ही देर में आग पर काबू पा लिया गया।

 

वही  राजू नाम के वर्कर ने बताया कि वह अंदर सो रहा था कि आग और धुएं की बदबू से उसकी आंख खुल गई और वह बहार के लिए दौड़ा कि उसे थोड़ी चोटें लगी।  मौके पर किसी थाने की  पुलिस तो नहीं पहुंची पर वहां खड़े पुलिस गॉर्ड जरुर वहां पहुंच गए और मौके का जायजा लिया।
 

उधर,हादसे में प्रशासन की भी लापरवाही सामने आई है कि ढाबे को कैसे बिना चैकिंग और  इंतजाम  कैसे चलने दिया जा रहा है। न तो उनके पास कोई आग बुझाओ यन्त्र है और न ही कोई सुरक्षा के प्रबंध।
 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You