नोटबंदी की सालगिरह पर 500-500 के नकली नोट दुकानदार को ग्राहक थमा गए

  • नोटबंदी की सालगिरह पर 500-500 के नकली नोट दुकानदार को ग्राहक थमा गए
You Are HerePunjab
Wednesday, November 08, 2017-11:00 PM

रूपनगर(विजय): नोटबंदी की पहली सालगिरह पर रूपनगर शहर में 500 रुपए के नोट नकली पाए गए। पता चला है कि स्थानीय ऋषि मैडीकल हाल पर एक व्यक्ति आया था और भीड़ में 500-500 रुपए के 2 नोट दुकानदार को थमा गया, जिसकी पुष्टि बाद में हुई कि ये नोट नकली हैं। ये नोट अभी भी दुकानदार के पास पड़े हैं। 


मैडीकल स्टोर के संचालक अमरदीप ऋषि ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहले नकली नोटों को समाप्त करने के लिए नोटबंदी की थी ताकि नकली नोटों पर काबू पाया जा सके, लेकिन हैरानी की बात है कि कुछ लोगों ने नोटबंदी के पश्चात भी नकली नोटों का कारोबार जारी रखा है और लोगों को नकली नोट पहचानने में भारी दिक्कत पेश आ रही है व सरकार नकली नोटों के कारोबार पर काबू नहीं पा सकी। 

 

जिस कारण नगर के दुकानदारों में रोष का माहौल बना हुआ है। वे देख-देख कर नोट वसूल रहे हैं ताकि कोई जाली नोट उन्हें थमा न जाए। दूसरी ओर सिटी थाना प्रमुख कुलवीर सिंह सिद्धू ने बताया कि सिटी पुलिस नकली नोटों को लेकर सतर्क है और इस संबंध में योग्य कदम उठाए जा रहे हैं। नकली नोटों संबंधी मामले की जांच की जा रही है। लोगों को इस संबंध में घबराने की जरूरत नहीं है। अगर किसी को कोई नकली नोट वाला कोई व्यक्ति दिखे तो वह तुरंत सिटी पुलिस स्टेशन को सूचित करे। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!