जमीन में दबी मिली पाकिस्तान से भेजी 40 करोड़ की हैरोइन

  • जमीन में दबी मिली पाकिस्तान से भेजी 40 करोड़ की हैरोइन
You Are HerePunjab
Saturday, May 20, 2017-12:27 AM

गुरदासपुर(विनोद/दीपक): जिला पुलिस गुरदासपुर तथा सीमा सुरक्षा बल के जवानों द्वारा चलाए गए एक संयुक्त ऑप्रेशन के दौरान पाकिस्तान से लाई गई 8 पैकेट हैरोइन बरामद की गई। यह हैरोइन अंतर्राष्ट्रीय सीमा तथा सीमा सुरक्षा बल द्वारा लगाई गई तार के बीच जमीन में दबी मिली। 

सीमा सुरक्षा बल के कार्यवाहक डी.आई.जी.गुरपाल सिंह ने बताया कि जिला पुलिस अधीक्षक भुपिन्द्र जीत सिंह को गुप्त सूचना मिली थी कि ठाकुरपुर बी.ओ.पी. के सामने से पाकिस्तान से हैरोइन की बड़ी खेप भारत में आने वाली है। इस सूचना के आधार पर सीमा सुरक्षा बल तथा पंजाब पुलिस ने संयुक्त ऑप्रेशन चला रखा था। गत 4 दिन से वे तस्करों पर नजर रखे हुए थे। उन्हें यह भी सूचना मिल गई थी कि कुछ तस्कर पाकिस्तान से आई इस हैरोइन की खेप को भारतीय सीमा में मिट्टी में दबा गए हैं तथा सुरक्षित समय व रास्ते की तलाश में हैं, परंतु 4 दिन इंतजार करने के बाद भी कोई तस्कर जमीन में दबी हैरोइन उठाने नहीं आया। 

गुरपाल सिंह ने बताया कि शुक्र वार को जिला पुलिस अधीक्षक को फिर गुप्त सूचना मिली कि यदि इस हैरोइन को बरामद न किया गया तो यह हैरोइन पाकिस्तानी तस्कर वापस ले जा सकते हैं, जिस पर आज दोपहर एक ऑप्रेशन चला कर हैरोइन को बरामद किया गया। यह एक कपड़े में 8 पैकेटों को बांध कर जमीन में दबा रखी थी तथा दबाने के स्थान पर गुप्त निशान लगा रखा था। 

क्या कहते हैं जिला पुलिस अधीक्षक  
जिला पुलिस अधीक्षक भुपिन्द्र जीत सिंह ने बताया कि बरामद हैरोइन पाकिस्तान की बनी हुई है जो पीले रंग के प्लास्टिक के लिफाफों में लिपटी हुई है। बरामद पैकेटों पर पाकिस्तान की मोहर लगी हुई है। तोल करने पर यह 7 किलो 830 ग्राम निकली। अंतर्राष्ट्रीय मार्कीट में इसकी कीमत लगभग 40 करोड़ रुपए है। उन्होंने कहा कि इस हैरोइन को दबाने वालों की सी.सी.टी.वी. कैमरों की मदद से पहचान हो चुकी है। यह हैरोइन ठाकुरपुर बी.ओ.पी. पोस्ट के सामने से मिली है जो अंतर्राष्ट्रीय सीमा से 3 किलोमीटर अंदर भारतीय इलाके में है।   

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!