1 माह तक अमानवीय जुल्म झेलकर सऊदी अरब से लौटे 4 युवक

  • 1 माह तक अमानवीय जुल्म झेलकर सऊदी अरब से लौटे 4 युवक
You Are HerePunjab
Monday, December 18, 2017-3:29 AM

नूरपुरबेदी(संजीव): गत 17 नवम्बर को ट्राला ड्राइवरी के लिए सऊदी अरब गए नूरपुरबेदी क्षेत्र के 3 युवक आखिरकार 1 माह तक अमानवीय जुल्मों का शिकार होने के उपरांत आपने घर लौट आए हैं। इन युवकों में एक अमृतसर जिले से संबंधित है।

वर्णनीय है कि गांव मवा आबादी बातियां के 3 नौजवानों में शामिल अजय कुमार पुत्र सगली राम, जसवीर सिंह पुत्र सोमनाथ व सुरेश कुमार पुत्र चन्नण राम नंगल के एक एजैंट के माध्यम से, जबकि अमृतसर जिले के गांव मांगा सराय का एक अन्य युवक काबल सिंह पुत्र बलवीर सिंह जिला नवांशहर के एक एजैंट के माध्यम से ट्राला ड्राइवरी के लिए 17 नवम्बर को सऊदी अरब रवाना हुए थे। बाद में 3 युवकों द्वारा वहां के एक व्यक्ति द्वारा उन्हें बंधुआ मजदूर बनाकर रखने और उन पर जुल्म बरपाए जाने की अभिभावकों को वीडियो भेजे जाने पर उक्त मामला तूल पकड़ गया था। रविवार को भारत पहुंचे चारों युवकों ने अपने साथ घटे अमानवीय जुल्म की समूची दास्तां गांववासियों के समक्ष मीडिया को सुनाकर सब के रौंगटे खड़े कर दिए। 

उन्होंने बताया कि जब हम चारों एक रात को वहां से भागे तब उनका अमृतसर का साथी काबल सिंह किसी तरह तबेले के मालिक के हाथ चढ़ गया। नौजवान काबल सिंह ने बताया कि जब वह अकेला पकड़ा गया तो उक्त तीनों युवकों संबंधी पूछताछ करने के लिए तबेले के मालिक ने उसके पैरों और शरीर के अन्य अंगों पर आग लगाकर अत्याचार किए। उसने बताया कि उस समय तो दिल करता था कि किसी तरह से उसकी जान बच जाए, पर उनके चंगुल से बचना मुुमकिन नहीं था।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन