मेला माघी पर पंजाब पुलिस के 4 हजार मुलाजिमों की तनाती, रहेगी चप्पे-चप्पे पर नजर

  • मेला माघी पर पंजाब पुलिस के 4 हजार मुलाजिमों की तनाती, रहेगी चप्पे-चप्पे पर नजर
You Are HerePunjab
Friday, January 12, 2018-8:00 PM

श्री मुक्तसर साहिब(तनेजा): देश भर में मशहूर 40 मुक्तों की याद में श्री मुक्तसर साहिब में 14 जनवरी को लगने वाले माघी के मेले की तैयारियां जोरों पर चल रही है व मेले की रौनकें शुरू हो गई। उल्लेखनीय है कि दूर-दूर से पहुंचकर श्री दरबार सािहब में माथा टेकने वालों व सरोवर में स्नान करने वाली संगतों की संख्या लाखों तक पहुंच जाती है। मेले को सफल बनाने के लिए समूचा जिला प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है। शिरोमणि गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी द्वारा पुख्ता इंतजाम किए गए है। पंजाब पुलिस के जवान व महिला पुलिस कर्मी बड़ी संख्या में पहुंच चुके हैं व जिला पुलिस मुखी सुशील कुमार की अध्यक्षता में सुरक्षा के सख्त प्रबंध किए गए है। 

इसके साथ ही लड़कियों के स्कूल में बठिंडा रोड में पुलिस का कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। जबकि शहर से बाहर मुख्य जगहों पर बड़े नाके पुलिस ने लगा दिए हैं। एसपीडी बलजीत सिंह ने पंजाब केसरी से बातचीत करते बताया कि मेले दौरान सुरक्षा को मुख्य रखते हुए 4 हजार पुलिस मुलाजिमों को तैनात किया गया है व शहर को 7 सैक्टरों में बांटा गया है। प्रत्येक सैक्टर का इंचार्ज एसपी रैंक का अधिकारी होगा। जगह-जगह पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। दरबार साहिब के प्रत्येक मुख्य गेट के कैमरा लगाकर अंदर कंट्रोल बनाया गया है। सरोवर पर 5 गोताखोर तैनात किए गए हैं। फायर ब्रिगेड का प्रबंध किया गया और पुलिस पल-पल पर नजर रख रही है। 
PunjabKesari
सभी विभाग हैं सरगर्म 
माघी मेले को मुख्य रखते हुए प्रशासन द्वारा हर तरह के प्रबंध किए गए हैं। उपायुक्त सुमित जारंगल का कहना है कि बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं को प्रत्येक तरह की सुविधा मुहैया करवाई जाएगी। सेहत विभाग की टीमों ने भी अपनी ड्यूटियां संभाल ली हैं। जबकि अन्य सभी विभागों के अधिकारी व मुलाजिम भी सरगर्म हैं। 

मनोरंजन मेला देखने की 10 रूपए होगी एंट्री फीस 
मनोरंजन मेला देखने वालों के लिए ठेकेदार द्वारा 10 रूपए एंट्री फीस रखी गई है व यहां से जो वाहन रोकने के लिए स्टैंड बनाए है, उस पर कारों, जीपों, वालों की 50 रूपए की पर्ची, स्कूटरों, मोटरसाइकिलों वालों की 30 रूपए पर्ची पर साइकिल रोकने वाले की 10 रूपए की पर्ची काटी जाएगी। लोगों के मनोरंजन के लिए मलोट रोड पर मनोरंजन मेला शुरू हो चुका है। जहां लोग झूले आदि का आनंद उठा रहे हैं। 
PunjabKesari
शहर से बाहर रूकेगी बसें 
मिली जानकारी के अनुसार माघी मेले वाले दिन बसें बस स्टैंड पर नहीं आएंगी तथा बसों को शहर से बाहर ही रोका जाएगा। लोगों को काफी दूर पैदल चल कर आना पड़ेगा। वहीं मुख्य मार्गो पर विभिन्न गांवों के लोगों द्वारा ट्रॉलियों पर सामान लाकर आने वाली संगतों के लिए लंगर लगाए जा रहे हैं। इसके अतिरिक्त लोगों द्वारा चाय, पकौड़े, पूरी, चने, प्रसाद , खीर, चावल व जलेबियों के लंगर भी मेले वाले दिन लगाए जाएंगे। 

अकाली दल बादल व मान द्वारा की जाएगी कांफ्रैंसें 
शिरोमणि अकाली दल बादल व शिरोमणि अकाली दल मान द्वारा माघी के मेले मौके सियासी कांफ्रैंसें की जा रही है। जबकि अन्य पार्टियों इस बार कांफ्रैंस नहीं कर रही। 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन