4 लाख आवेदक, 50 हजार को मिलेगी नौकरी : चन्नी

Edited By Punjab Kesari,Updated: 03 Sep, 2017 02:36 PM

4 lakh applicants will get 50 thousand jobs  channi

तकनीकी शिक्षा एवं इंडस्ट्रीयल प्रशिक्षण मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने बादल परिवार, बिक्रमजीत सिंह मजीठिया और सुखपाल खैहरा से अपील की कि वे पंQजाब सरकार द्वारा राज्य में लगाए जा रहे रोजगार मेलों की निंदा करने की बजाय पंजाब के नौजवानों को नौकरी देने के...

लुधियाना (बहल): तकनीकी शिक्षा एवं इंडस्ट्रीयल प्रशिक्षण मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने बादल परिवार, बिक्रमजीत सिंह मजीठिया और सुखपाल खैहरा से अपील की कि वे पंQजाब सरकार द्वारा राज्य में लगाए जा रहे रोजगार मेलों की निंदा करने की बजाय पंजाब के नौजवानों को नौकरी देने के लिए खुद आगे आएं। अगर वे ऐसा नहीं कर सकते तो पंजाब सरकार को अपना काम करने दें, ताकि राज्य के युवा रोजगार मेलों का लाभ लेकर अपने पैरों पर खड़ा होने में सक्षम बनें। 

यह बात कैबिनेट मंत्री चन्नी ने गिल रोड स्थित लड़कों के सरकारी इंडस्ट्रीयल प्रशिक्षण केन्द्र में आयोजित महा रोजगार मेले में कही। उन्होंने कहा कि पंजाब भर में लगाए गए कुल 21 रोजगार मेलों में भाग लेने के लिए कुल 4 लाख से अधिक नौजवानों ने ऑनलाइन आवेदन किया था, जिनमें से पंजाब सरकार ने 50 हजार से अधिक बेरोजगार नौजवानों को नौकरियां दिलाने का लक्ष्य निर्धारित किया है। इस लक्ष्य को शीघ्र पूरा कर लिया जाएगा। मेलों के दौरान देश और विदेशों की 900 से अधिक कम्पनियों ने 10 हजार से लेकर 1 लाख रुपए प्रतिमाह का पैकेज नौजवानों को पेश किया है। चन्नी ने कहा कि नौजवानों को स्किल्ड वर्कर बनाने के लिए सरकार ने एक विशेष योजना तैयार की है। इस विशेष प्रशिक्षण के दौरान उन्हें 5 हजार प्रति माह का भत्ता दिया जाएगा।  

समारोह में दीप प्रज्वलित करना भूले मंत्री 
कैबिनेट मंत्री चन्नी रोजगार मेले के उद्घाटन के मौके पर रिबन काटने के बाद सीधे मंच पर चले गए। उन्होंने मौके पर भाषण दिया, लेकिन स्टेज के समक्ष एक कोने में दीप प्रज्वलित करने के लिए पड़ा स्टैंड अनदेखी का शिकार हो गया और कार्यक्रम बिना परम्परा निभाए शुरू हो गया।  

लड़कों के सरकारी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान को दी 50 लाख की ग्रांट  
कैबिनेट मंत्री चरणजीत चन्नी ने लड़कों के सरकारी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान को अपने मंत्री कोटे से 50 लाख रुपए की ग्रांट देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि अब पंजाब के स्किल डिवैल्पमैंट सैंटरों में तकनीकी शिक्षा में कई जरूरी बदलाव किए जाएंगे और नए कोर्स इंडस्ट्री की जरूरत के मुताबिक शुरू किए जाएंगे। 

कैप्टन सरकार बधाई की पात्र : बिट्टू
लुधियाना से सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने पंजाब के नौजवानों को रोजगार देने के प्रयासों के लिए कैप्टन सरकार को बधाई देते हुए कहा कि ये रोजगार मेले भविष्य में भी लगते रहेंगे और पंजाब के हर पढ़े-लिखे बेरोजगार नौजवान को काबिलियत के अनुसार नौकरी अवश्य मिलेगी। 

बादल परिवार बेरोजगार नौजवानों को अपनी कम्पनियों में दे नौकरी 
मंत्री चन्नी ने कहा कि बादल परिवार, पूर्व मंत्री बिक्रम मजीठिया और सुखपाल खैहरा पंजाब के नौजवानों को गुमराह कर रहे हैं। अगर बादल परिवार को पंजाब के नौजवानों से बेहद लगाव है तो वह खुद की बड़ी-बड़ी कम्पनियों में इन्हें नौकरी क्यों नहीं देते। बादल परिवार के उद्योगों ऑॢबट, होटल इंडस्ट्री का ब्यौरा देते हुए मंत्री चन्नी ने कहा कि बादल परिवार चाहे तो पंजाब के हजारों नौजवानों को अपने स्तर पर नौकरियां दे सकता है। बादल परिवार की बहू हरसिमरत कौर केन्द्र में फूड प्रोसैसिंग मंत्री है लेकिन उसने पंजाब में नई इंडस्ट्री तो क्या लेकर आनी थी, बल्कि पंजाब के नौजवानों को मंत्रालय में नौकरी दिलाने का प्रयास भी नहीं किया। बादल परिवार और बिक्रम मजीठिया आलोचना बंद कर रोजगार मेलों में नौजवानों के लिए अपने स्टाल लगाएं। 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!