यात्रियों को लूटने वाले अन्तर्राज्यीय गिरोह के 4 सदस्य काबू

  • यात्रियों को लूटने वाले अन्तर्राज्यीय गिरोह के 4 सदस्य काबू
You Are HerePunjab
Monday, December 11, 2017-12:52 PM

लुधियाना (विपन): राजकीय रेलवे पुलिस ने ट्रेनों व रेलवे स्टेशन से निकलते सुनसान रास्तों पर यात्रियों का सामान लूटने वाले एक अन्तर्राज्यीय गिरोह के 4 सदस्य स्थानीय रेलवे परिसर से काबू किए। जी.आर.पी. थाना के एस.एच.ओ. इन्द्रजीत सिंह ने बताया कि उन्हें मुखबिर से सूचना मिली कि ट्रेनों व रेलवे स्टेशन से निकलते सुनसान रास्तों पर यात्रियों को हथियारों के बल पर लूटने वाले गिरोह के सदस्य रेलवे मेल सर्विस कार्यालय की तरफ से बाहर निकलते सुनसान रास्ते पर बैठे हैं और किसी वारदात को अंजाम देने की तैयारी में हैं।

उन्होंने बताया कि सूचना मिलते ही एस.आई. सुरिन्द्र सिंह को पुलिस पार्टी के साथ छापामारी के लिए वहां भेजा गया, पुलिस को देख चारों आरोपियों ने वहां से भागने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस द्वारा चारों को काबू कर लिया गया व तलाशी लेने पर उनके पास से तेजधार हथियार बरामद हुए जिस पर उन्हें गिरफ्तार कर थाने ले आया गया। इन्द्रजीत सिंह ने बताया कि आरोपियों की पहचान पियूफान, नेपाल के रहने वाले कमल बहादुर जोकि गिरोह का सरगना है, उत्तर प्रदेश हरदोई के रहने वाले बंटी, दरभंगा (बिहार) के रहने वाले संजीत, तरनतारन पंजाब के रहने वाले मिलखा सिंह के रूप में हुई है। उक्त आरोपियों पर धारा-401 व 25 आम्र्ज एक्ट में मामला दर्ज कर अदालत में पेश किया गया, जहां से उनको न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

 कई राज्यों में कर चुके हैं वारदातें: एस.एच.ओ. इन्द्रजीत सिंह ने बताया कि आरोपी हरियाणा, पंजाब, दिल्ली, जम्मू, कश्मीर आदि राज्यों में कई वारदातों को अंजाम दे चुके हैं, यह स्थानीय स्टेशन से ट्रेन में सवार हो जाते थे और यात्रियों के कीमती सामान पर नजर रखते थे और जब तक सामान उड़ाने का मौका नहीं मिलता, तब तक वे ट्रेन में रहते उसके लिए चाहे उन्हें कितनी ही दूर किसी भी स्टेशन तक क्यों न जाना पड़े, लेकिन यात्रियों का कीमती सामान हाथ लगते ही उसे उड़ा आरोपी ट्रेन के धीरे होते ही स्टेशन से पहले ही आऊटर पर उतर जाते थे। उन्होंने बताया कि आरोपियों पर अमृतसर, अंबाला व कई अन्य स्थानों पर पहले भी मामले दर्ज हैं। 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन